SA vs WI Test: दक्षिण अफ्रीका की दूसरे टेस्‍ट में विशाल जीत, वेस्‍टइंडीज का 2-0 से किया क्‍लीन स्‍वीप

SA vs WI Test: दक्षिण अफ्रीका की दूसरे टेस्‍ट में विशाल जीत, वेस्‍टइंडीज का 2-0 से किया क्‍लीन स्‍वीप

March 12, 2023 Off By NN Express

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच जोहानसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने 284 रन के बड़े अंतर से मैच जीत ली। इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने 2-0 से सीरीज क्लीन-स्वीप कर दिया है। साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 321 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंजीज को 391 रन का लक्ष्य दिया गया।

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के ज्यादतर ब्ल्लेबाज असफल साबित हुए। पहले सत्र की समाप्ति तक टीम ने 34 रन पर छह विकेट खो दिए। हालांकि, जोशुआ डा सिल्वा ने34,जैसन होल्डर ने1 और अलजारी जोसफ ने18 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 106 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की ओर से कप्तान टेम्बा बावुमा ने 172 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 192 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

साउथ अफ्रीका की ओर से गेराल्ड कोएत्जी (3-37), साइमन हार्मर (3-45), कैगिसो रबादा (2-19) और केशव महाराज (2-4) ने विकेट झटके।

पहली पारी में ही बैकफुट पर आ गया वेस्टइंडीज

पहली पारी की बात करें तो साउथ अफ्रीका की ओर से एडम मार्करम ने 96 रन की पारी खेली थी। टोनी डीजॅार्जी ने 85 रन की पारी खेली। वहीं, सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 42 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स और गुडाकेश मोती ने 3-3 विकेट झटके।

वहीं, वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान जेसन होल्डर ने नाबाद 81 रन की पारी खेली। हालांकि, होल्डर के अलावा किसी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली। रॉस्टन चेज ने 26, काइल मेयर्स ने 29 की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट जेराल्ड कट्जी ने 3 विकेट झटके। इसके अलावा, कगिसो रबाडा ने भी 2 विकेट झटके।

दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ने के लिए टेम्बा बावुमा को प्लेईयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।