BREAKING NEWS : CRPF ने नक्सलियों के गढ़ से 2 IED बरामद किए, जंगल में छुपाए गए थे…

BREAKING NEWS : CRPF ने नक्सलियों के गढ़ से 2 IED बरामद किए, जंगल में छुपाए गए थे…

March 12, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली, 12 मार्च | केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में झारखंड के सिंहभूम जिला में तालाशी के दौरान दो आईईडी बरामद किए हैं। ये आईईडी नक्सलियों द्वारा जंगल में छुपाए गए थे। सीआरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। सीआरपीएफ ने बताया कि शनिवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के कोल्हान वन क्षेत्र में एक माइनिंग ऑपरेशन के दौरान, 179 बटालियन और 197 बटालियन सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने दो आईईडी बरामद किए। सीआरपीएफ के अनुसार एक 3 किलो वजनी आईईडी तुंबहाका कैंप से 150 मीटर दूर पाया गया I

वहीं 5 किलो वजनी एक आईईडी अंजेदबेड़ा कैंप से 1.5 किमी दूर बरामद किया गया। सीआरपीएफ ने बताया कि जवानों ने सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बरामद किए गए दोनों आईईडी को उसी स्थान पर ध्वस्त कर दिया और एक बड़े सुरक्षा खतरे को टाल दिया। फिलहाल जंगल में आगे का तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित राज्यों के पुलिस बलों के साथ निरंतर संचालन और फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस की स्थापना कर नक्सली हिंसा को कम कर रहा है। वहीं नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी का पता लगाने के लिए बारूदी सुरंगों का पता लगाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।