मुफलिसी की मार से तंग आकर ढाबे के मुलाजिम ने लगा ली फांसी

मुफलिसी की मार से तंग आकर ढाबे के मुलाजिम ने लगा ली फांसी

March 3, 2023 Off By NN Express

रायगढ़,03 मार्च  मुफलिसी की मार झेलते हुए ढाबा में काम करने वाले एक बुजुर्ग की टीपाखोल जंगल में लटकती लाश मिलने का मामला प्रकाश में आया है। कोतरा रोड पुलिस छानबीन कर रही है। इस संबंध में थाना प्रभारी गिरधारी साव ने बताया कि समीपस्थ टीपाखोल के ढेलवा चट्टान जंगल के पेड़ में बुधवार को एक वृद्ध की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर झूलती लाश पाई गई। बुजुर्ग के मृतदेह को देख लोग तरह-तरह की बातें करने लगे तो इसकी सूचना कोतरा रोड थाने में दी गई।

पुलिस ने मौके पर जाकर आसपास के लोगों से पूछताछ भी की मगर मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। ऐसे में शव को नीचे उतारते हुए तलाशी ली, तो उससे मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान कापू थानान्तर्गत ग्राम अकोला निवासी संतराम राठिया पिता बालकराम (62 वर्ष) के रूप में हुई। उसके परिजनों को सूचित किया गया। गुरुवार सुबह मृतक के परिवार के रायगढ़ आने पर वर्दीधारियों ने पूछताछ की तो पता चला कि पुश्तैनी जमीन को लेकर संतलाल का परिजनों के साथ कोर्ट में मामला चलने से उसकी आर्थिक हालत कमजोर हो गई। वह गेरवानी के एक ढाबे में काम करते हुए मिले पगार से पेशी में जाता था।

बीते मंगलवार संतराम काम पर नहीं पहुंचा और ढाबा संचालक ने कापू फोन कर राठिया परिवार से पूछताछ की तो बुजुर्ग वहां भी नहीं मिला। ऐसे में ढाबा संचालक और राठिया परिवार संतराम की खोजबीन कर रहे थे कि टीपाखोल के जंगल में उसकी लाश बरामद हुई। माना जा रहा है कि जमीन संबंधी प्रकरण में पैसा खर्च होने के बाद मुफलिसी से परेशान होकर वृद्ध ने ऐसा आत्मघाती कदम उठाया है। फिलहाल, अस्पताल की तहरीर पर कोतरा रोड पुलिस मर्ग कायम कर जांच पड़ताल में जुटी है।