Facebook पर हुई मोहब्बत, महबूबा से मिलने पहुंचा फिर ये हुआ…

Facebook पर हुई मोहब्बत, महबूबा से मिलने पहुंचा फिर ये हुआ…

March 3, 2023 Off By NN Express

रायगढ़ ,03 मार्च  आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल की तर्ज पर छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के फरसाबहार थाना क्षेत्र में एक युवक ने लड़की की आवाज में बात कर एक व्यायाम शिक्षक को अपने प्रेम जाल में 16 माह तक फंसाए रखा और उसको शादी तक का आफर दे दिया। कथित लड़की ने शिक्षक से इमोशनल ब्लैकमेल कर 5 लाख 60 हजार भी ठग लिए। शिक्षक जब अपनी ड्रीम गर्ल से मिलने पहुंचा तो उसे पता चला कि जिसे वह अपनी पत्नी बनाना चाहता है और जिस पर रुपए खर्च किए हैं, वह लड़की नहीं लड़का है। अपनी ड्रीम गर्ल को लड़की से लड़का पाये जाने के बाद उसके पांव तले जमीन निकल गई और उसके बाद उसने पुलिस का सहारा लिया।

विद्याचरण पैकरा शिक्षक ने रिपोर्ट में बताया कि बीते नवंबर 2021 में उसके फेसबुक पर सविता पैकरा नाम की लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया था। फेसबुक मैसेंजर के जरिए बात होने लगी। मैसेंजर में बातचीत बात और बढ़ी तो दोनों ने एक दूसरे का वाट्सएप नंबर भी ले लिया। इसके बाद बातचीत वाट्सएप पर चलने लगी। चैटिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और प्यार का इजहार भी हो गया। कथित सविता पैकरा ने विद्याचरण को बताया था कि वह भी धरमजयगढ़ ब्लॉक में शिक्षक के पद पर पदस्थ है।

रिपोर्ट करने वाले शिक्षक ने बताया कि आरोपी ने उसके जैसे अन्य कई लोगों से इसी तरह ठगी की है। आरोपी लड़कियों की बातचीत करने का तरीका बखूबी जानता है और लड़की की आवाज में बात करता है। नकली फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उसमें सुंदर लड़कियों की फोटो लगाकर वह कई लोगों से बातचीत कर ठग चुका है।

बातचीत के दौरान मांगी हजारों की रकम

पीड़ित शिक्षक की रिपोर्ट के अनुसार विद्याचरण ने 19 जनवरी 2022 को अपने गूगल-पे से कृष्ण कुमार चौहान के नंबर पर 53 हजार रुपए, 29 जनवरी को वशिष्ट कुमार के गुगल-पे पर 1 लाख, 23 अप्रैल को अंकित कुमार के खाते में 1 लाख, 24 अप्रैल को अंकित कुमार के खाते पर 50 हजार , 10 जून को कृष्ण कुमार के खाते में 50 हजार, 11 जुलाई को मुनेश्वर सिंह के खाते में 50 हजार, 21 जुलाई को करमी बाई के खाते में 50 हजार, 11 अक्टूबर को कृष्ण कुमार के खाते में 50 हजार, 16 अक्टूबर को कृष्ण कुमार के खाते में 12 हजार ट्रांसफर किए हैं।

क्या कहती है पुलिस…

इस पूरे मामले में ड्रीम गर्ल फिल्म के हीरो आयुष्मान खुराना की तर्ज पर लड़की आवाज में लड़के ने सरकारी शिक्षक सहित अन्य आधा दर्जन लोगों से लड़की बनकर प्यार का इजहार करते हुए इमोशनल तरीके से ब्लैकमेल करने वाले युवक को ठगी की धाराओं के तहत गिरफ्तार करने वाली फरसाबहार पुलिस के अनुसार पीड़ितों की रिपोर्ट पर बयान लिये जा रहे हैं।

वहीं जशपुर जिले के अनुविभागीय अधिकारी संदीप मित्तल ने बताया कि यह मामला फरसाबहार थाना क्षेत्र का है, प्रार्थी विद्याचरण ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि नवंबर 2021 में सविता पैंकरा के नाम से उसके फेसबुक में एक फ्रेंड रिक्यूवेट आया था, जिसे उसने एक्र्सेप्ट कर लिया था।

जिसके बाद मैसेनजर में नंबर लेकर उन दोनों के बीच बातचीत होनें लगी। उसके बाद उसने अलग-अलग जरिये से पांच लाख से भी अधिक की रकम ठग ली थी। अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 व आईटी एक्ट का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।