Ashwin ने इतिहास रचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड पर जमाया कब्जा, विश्व क्रिकेट में मची खलबली 

Ashwin ने इतिहास रचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड पर जमाया कब्जा, विश्व क्रिकेट में मची खलबली 

March 2, 2023 Off By NN Express

भारत के घातक स्पिनर आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया ।अश्विन ने तीन विकेट अपने नाम किए और वर्ल्ड रिकॉर्ड  कायम कर दिया।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच  के तहत अश्विन ने जैसे ही दो विकेट लिए  ।उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव  के 687 अंतर्राष्ट्रीय विकेट्स के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। वह अब भारत के लिए सभी प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

आपको बता दें कि भारत के लिए सबसे ज्यादा 956 अंतर्राष्ट्रीय विकेट अनिल कुंबले ने लिए है। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर दिग्गज हरभजन सिंह हैं , जिन्होंने 711 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लिए हैं।अश्विन ने भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने के मामले में कपिल देव का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है और वह तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

बता दें कि अश्विन के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 689 विकेट हो गए हैं।भारत के लिए कपिल देव ने 687 अंतर्राष्ट्रीय विकेट झटके हैं।बता दें कि मौजूदा वक्त में आर अश्विन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ।उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के तहत भी घातक गेंदबाजी का ही नजारा पेश किया।

अब तीसरे टेस्ट मैच के तहत भी अश्विन अपनी लय जारी रखने में कामयाब हुए हैं। अश्विन के जबरदस्त प्रदर्शन का फायदा भारत को भी मिल रहा है। सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच भारत जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त जो  लिए हुए है।बता दें कि भारत और  ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की सीरीज खेली जा रही है।