राष्ट्रपति ने आर्थिक, सुरक्षा चुनौतियों से निपटने में जापान को बताया साझेदार

राष्ट्रपति ने आर्थिक, सुरक्षा चुनौतियों से निपटने में जापान को बताया साझेदार

March 1, 2023 Off By NN Express

सोल, 01 मार्च। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल ने बुधवार को जापानी औपनिवेशिक शासन के खिलाफ देश के 1919 के स्वतंत्रता आंदोलन की वर्षगांठ के मौके पर जापान को सुरक्षा और आर्थिक चुनौतियों से निपटने में एक साझेदार बताया। रिपोर्ट के अनुसार, सोल में यू ग्वान-सन के मेमोरियल हॉल में 1 मार्च को स्वतंत्रता आंदोलन को संबोधित करते हुए यून ने अपने पहले संबोधन में यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, 1 मार्च के स्वतंत्रता आंदोलन के एक शताब्दी बाद, जापान अतीत के एक सैन्य आक्रमणकारी से एक भागीदार में बदल गया है, जो हमारे साथ समान सार्वभौमिक मूल्यों को साझा करता है। आज कोरिया और जापान सुरक्षा और अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर सहयोग करते हैं। हम वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए भी मिलकर काम करते हैं। यून ने दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान के बीच त्रिपक्षीय सहयोग के महत्व पर भी जोर दिया।

दक्षिण कोरिया के आधिकारिक नाम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, कोरिया गणराज्य, संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान के बीच त्रिपक्षीय सहयोग उत्तर कोरिया के बढ़ते परमाणु खतरों और वैश्विक बहुसंकट सहित सुरक्षा संकटों को दूर करने के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है।