Raigarh News : जेल से रिहाई के बाद काम नहीं मिला तो हताश युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

Raigarh News : जेल से रिहाई के बाद काम नहीं मिला तो हताश युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

February 27, 2023 Off By NN Express

रायगढ़,27 फरवरी  एक आपराधिक मामले में जेल से निकलने के बाद बेकार हाथों को काम नहीं मिलने से हताश युवक ने तालाब किनारे फांसी लगाते हुए अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। यह दुखद प्रसंग तमनार थाना क्षेत्र का है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बाजार पारा, तमनार में रहने वाले शंभूलाल प्रजा के घर से कुछ दूर आगे तालाब किनारे स्थित बरगद पेड़ में बंधे रस्सी से फंदे पर उसके 22 वर्षीय बेटे आकाश प्रजा की संदिग्ध परिस्थितियों में लटकती लाश मिलने से सनसनी फैल गई। काले रंग की टी-शर्ट और जीन्स पहने मृतक के कंधे पर गमछा भी था। 

घटना स्थल पर भीड़ लगने पर मृतक के छोटे भाई विकास प्रजा ने मौके की नजाकत को भांप इसकी सूचना थाने में दी तो पुलिस ने शव को नीचे उतरवाते हुए अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए उसे परिजनों के हवाले कर दिया।पुलिस ने मृतक के परिजनों का बयान लिया तो खुलासा हुआ कि एक आपराधिक प्रकरण में आकाश को कापू पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। ऐसे में 2-3 साल तक जेल की चाहरदीवारी में निरुद्ध आकाश छूटने के बाद काम की तलाश में काफी घूमा, मगर किसी ने उसे रोजगार मुहैय्या नहीं कराया।

यही वजह रही कि जेल जाने के कलंक के चलते बेरोजगारी की मार झेलते हुए वह काफी परेशान रहता था। ऐसे में आशंका है कि काफी कोशिशों के बावजूद रोजगार नहीं मिलने से मायूस युवक ने ऐसा आत्मघाती कदम उठाते हुए अपनी जिंदगी ही खत्म कर ली। तमनार पुलिस मर्ग कायम करते हुए मामले की छानबीन कर रही है।