All India Police Championship :  छतीसगढ़ को मिले दो गोल्ड समेत तीन मैडल, IPS भावना गुप्ता ने पुलिस गेम्स में जीता गोल्ड….

All India Police Championship : छतीसगढ़ को मिले दो गोल्ड समेत तीन मैडल, IPS भावना गुप्ता ने पुलिस गेम्स में जीता गोल्ड….

February 26, 2023 Off By NN Express

रायपुर,26 फरवरी । Sport News : ऑल इंडिया पुलिस चैंपियनशिप में छतीसगढ़ को दो स्वर्ण व एक कांस्य पदक मिला है। दो आईपीएस ने टीम बनाकर खेला और उन्हें पदक भी मिला है। इस आयोजन में देश भर की पुलिस टीमों के साथी पैरामिलिट्री फोर्सेस, आईबी एनएसजी की टीम भी खेल रही थी। सबसे खास बात यह कि आईपीएस भावना गुप्ता बैडमिंटन सिंगल प्रतियोगिता में फाइनल में पहुँच गई है। ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में IPS भावना गुप्ता ने इतिहास रचा है। पुलिस गेम्स के बैडमिंटन वुमेन सिंगल में भावना गुप्ता ने गोल्ड जीता है। इससे पहले भावना गुप्ता ने मिक्सड डबल्स में भी ब्राउंज जीता था। सरगुजा एसपी भावना गुप्ता इससे पहले भी सिग्लस में चार गोल्ड जीत चुकी है। इससे पहले पहले वो2017 में कोच्चि, दिल्ली, सोलन में गोल्ड जीत चुकी है। चंडीगढ में उनका ये चौथा गोल्ड है।

चंडीगढ में खेले जा रहे ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में इससे पहले IPS भावना गुप्ता और IPS सूरज सिंह परिहार की जोड़ी ने मिक्सड डबल में शानदार प्रदर्शन किया। दोनों आईपीएस की जोड़ी ने ब्राउंज मेडल जीता। वहीं भावना गुप्ता ने डबल्स में भी गोल्ड जीता है। छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार दो आईपीएस की जोड़ी ने मेडल जीता है। 15वीं ऑल इंडिया पुलिस गेम्स का आयोजन इस बार चंडीगढ़ में हो रहा है, जिसमें राज्य की टीमों के अलावे सेंट्रल फोर्सेस की टीमें भाग रही हैं। छत्तीसगढ़ से भी इस गेम्स में भाग लेने के लिए 14 सदस्यीय टीम रवाना हुई है। 20 से 26 फरवरी तक आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में 38 टीमों में से छत्तीसगढ़ की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश के मेडल जीता।

बता दें कि भावना गुप्ता अभी अंबिकापुर की एसपी हैं। और उन्होंने पहले भी राष्ट्रीय पुलिस बैडमिंटन प्रतियोगिता में दो बार स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है। इस बार सिंगल प्रतियोगिता में उनको तीसरी बार गोल्ड मैडल मिला है। वही आईपीएस सूरज सिंह खिलाड़ी के अलावा टीम मैनेजर की भूमिका में भी थे। उनका भी प्रदर्शन अच्छा रहा है।