‘आपकी काली जुबां है’, अपने डेब्यू मैच के बाद Mohammed Siraj ने कार्तिक को क्यों कहा था ऐसा, जानें यहां?

‘आपकी काली जुबां है’, अपने डेब्यू मैच के बाद Mohammed Siraj ने कार्तिक को क्यों कहा था ऐसा, जानें यहां?

February 25, 2023 Off By NN Express

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टीम की कमान संभाल रहे है। बता दें कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपने डेब्यू के बाद से अब तक अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किया हैं।

सिराज ने इस साल वनडे में भी कमाल का प्रदर्श किया, जिसके बाद उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जगह जरूर मिलती हुई नजर आ रही है, लेकिन यहां तक पहुंचने में सिराज को भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। इस कड़ी में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद सिराज के टी-20 डेब्यू मैच को लेकर एक किस्सा शेयर किया है।

दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साल 2017 भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजकोट में खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मैच को याद करते हुए एक बयान दिया। उन्होंने युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के टी-20 करियर के डेब्यू मैच को लेकर बताया कि इस मैच से पहले सिराज काफी डरे हुए थे।

इसके साथ ही कार्तिक ने कहा, ”उन्हें नींद तक नहीं आई थी। मुझे लगता है कि उन्हें जब टी-20 के लिए चुना गया था, तब वह तैयार नहीं थे। वह तेज गेंदबाज थे, लेकिन उन्हें थोड़ा अस्थिर माना जाता था और उन्हें टी20 टीम में चुना गया। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में एक मैच खेला था और उस दिन से पहले मैंने उनसे कहा था कि कॉलिन मुनरो नाम का एक बल्लेबाज है, वह आपको मारने वाला है। जरा रुको और देखो, मुझे ऐसा लग रहा है कि वह तुम्हें बेल्ट लगाने जा रहा है।”

Dinesh Karthik ने Mohammed Siraj को लेकर की भविष्यवाणी

इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को लेकर एक भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज जरूर बनेंगे। बता दें कि भारत के लिए ये कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज कपिल देव थे। कपिल देव ने कुल 131 मैच खेलते हुए 434 विकेट चटकाए थे। इसके बाद यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज ज़हीर ख़ान रहे, जिन्होंने 92 टेस्ट में 311 विकेट्स लिए हैं। ज़हीर और कपिल के अलावा इशांत शर्मा ने भी 300 का आंकड़ा पारी किया है। इशांत अब तक 105 टेस्ट खेल चुके हैं और उन्होंने 311 विकेट्स लिए हैं।