Raipur Crime : थाना गुढ़ियारी क्षेत्र के अलग – अलग स्थानों से कुल 11 नग साईकल चोरी करने वाले 03 विधि के साथ संघर्षरत बालक गिरफ्तार

Raipur Crime : थाना गुढ़ियारी क्षेत्र के अलग – अलग स्थानों से कुल 11 नग साईकल चोरी करने वाले 03 विधि के साथ संघर्षरत बालक गिरफ्तार

February 18, 2023 Off By NN Express

रायपुर, 18 फरवरी I प्रार्थी हरिशंकर वर्मा ने थाना गुढ़ियारी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अन्ना चैक गुढियारी में रहता है। दिनांक 09.02.23 को करीब 12.30 बजे प्रार्थी के पुत्र ने प्रार्थी को फोन पर बताया कि वह अपने सायकल से स्कूल गया था तथा सायकल को स्कूल के सायकल स्टैण्ड में खड़ा कर दिया था। करीबन 12.00 बजे जब घर वापास जाने के लिये स्कूल के सायकल स्टैण्ड पर जाकर देखा तो पाय की उसका सायकल सायकल स्टैण्ड पर नही था। प्राथी के पुत्र के सायकल के साथ प्रार्थी के परिचित के पुत्र की भी सायकल वहां नही थी। कोई अज्ञात चोरी प्रार्थी के पुत्र एवं उसके परिचित की सायकल को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी कि विरूद्ध थाना गुढ़ियारी में अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी गुढ़ियारी के नेतृत्व में थाना गुढ़ियारी पुलिस की टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी, उसके पुत्र एवं परिचित सहित आस-पास के लोगो से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात अरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल एवं उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ-साथ अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात अरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त गुढ़ियारी निवासी विधि के साथ संघर्षरत की पतासाजी कर पकड़ा गया। घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य दो साथी जो विधि के साथ संघर्षरत है के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त अन्य दो विधि के साथ संघर्षरत बालको को भी पतासाजी कर पकड़ा गया। 

साईकल चोरी की अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा थाना गुढ़ियारी क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से अन्य 09 नग चोरी करना बताया। 

अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 11 नग साईकल जुमला कीमती 55,000/- रूपये जप्त किया गया। अपचारियों से जप्त चोरी की 02 नग साईकलों में अपचारियों के विरूद्ध थाना गुढ़ियारी में अपराध क्रमांक 82/2023 धारा 379 भादवि. पंजीबद्ध है तथा चोरी की शेष 09 नग साईकलों में अपचारियों के विरूद्ध  पृथक से थाना गुढ़ियारी में धारा 41(1+4)जा.फौ./379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर अपचारियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया है।

गिरफ्तार– विधि के साथ संघर्षरत 03 बालक।