IND vs AUS Jadeja: उस्मान ख्वाजा का विकेट लेते ही जडेजा ने तोड़ा इमरान खान का रिकॉर्ड, कपिल देव को छोड़ पीछे

IND vs AUS Jadeja: उस्मान ख्वाजा का विकेट लेते ही जडेजा ने तोड़ा इमरान खान का रिकॉर्ड, कपिल देव को छोड़ पीछे

February 17, 2023 Off By NN Express

भारत और ऑस्टेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा। पहले दिन के खेल के दौरान कई सारे रिकॉर्ड बने। एक तरफ जहां अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट लेने का कमाल किया तो वहीं, जडेजा ने टेस्ट में तेज 250 विकेट और 2500 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कंगारूओं ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन, जल्द ही भारत ने मैच पर कब्जा जमाना शुरु कर दिया। 50 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद लगातार समयातंराल पर विकेट गिरते रहे।

जडेजा ने भारत के लिए उस्मान ख्वाजा (81) का विकेट लेते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल जडेजा टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 250 विकेट और 2500 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रवींद्र जडेजा ने 62 टेस्ट मैच में 250 विकेट और 2500 से ज्यादा रन बनाए हैं। पहले स्थान पर इयान बॉथम हैं, इयान ने 55 टेस्ट मैच में 250 विकेट और 2500 से ज्यादा रन बनाए हैं।

तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान का नाम शामिल है। इमरान ने 64 मैच में यह कारनाम किया था। चौथे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का नाम आता है। कपिल देव ने 65 टेस्ट मैंच यह कमाल किया था। वहीं, रिचर्ड हैडली ने 70 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। बता दें कि भारत पहला टेस्ट मैच जीत चुका है। नागपुर में खेले गए मैच में भारत ने पारी और 132 रन से ऑस्ट्रेलिया को हराया था।