Nagpur Test बस तीन दिन में ही हो जाएगा खत्म, टीम इंडिया की जीत पक्की, सामने आई बड़ी वजह

Nagpur Test बस तीन दिन में ही हो जाएगा खत्म, टीम इंडिया की जीत पक्की, सामने आई बड़ी वजह

February 10, 2023 Off By NN Express

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। मैच के पहले दिन ही भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर ढेर किया, वहीं इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम पहले दिन स्टंप तक एक विकेट खोकर 77 रन बना चुकी थी, क्रीज पर कप्तान रोहित शर्मा अर्धशतक लगाकर मौजूद थे। टीम इंडिया ने शानदार खेल पहले दिन दिखाकर कंगारू टीम को बैकफुट पर धकेल दिया है।

यही नहीं टीम इंडिया की जीत की संभावनाएं बढ़ गईं और मुकाबला तीन दिन में खत्म हो सकता है । क्रीज पर मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का प्रयास होगा कि वह बड़ा स्कोर खड़ा करें। रोहित शर्मा ने पहले दिन 69 गेंदों में 56 रन बनाए, इसस दौरान 81.16 का स्ट्राइक रेट उनका रहा । रोहित ने अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का जड़ा । वह काफी तेज खेले ।माना जा रहा है कि वह दूसरे दिन अपनी इस पारी को शतक में तब्दील करना चाहेंगे।

टीम इंडिया के पास रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव, चेतेश्वर पुजारा जैसे धुरंधर मौजूद हैं जो दूसरे दिन बल्ले से जलवा दिखाते तो टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा सकते हैं।टीम इंडिया इस मैच को अब तीन दिन में ही खत्म करना चाहेगा।इसके लिए दूसरे दिन का खेल मेजबान टीम के लिए अहम रहेगा। अब भारतीय बल्लेबाज कोशिश करेंगे कि अच्छी खासी बढ़त हासिल कर ली जाए ।अगर मेजबान टीम 250-300 रनों के करीब की बढ़त बना लेती है तो आधा काम हो जाएगा। भारतीय गेंदबाजों का यही प्लान होगा कि ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में समेटा जाए।