“राष्ट्रीय पुनर्निर्माण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा अमृतकाल का यह बजट” – प्रशांत सिंह ठाकुर

“राष्ट्रीय पुनर्निर्माण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा अमृतकाल का यह बजट” – प्रशांत सिंह ठाकुर

February 1, 2023 Off By NN Express

जांजगीर ,01 फरवरी I “यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट भारत के इतिहास में ऐतिहासिक बजट के रूप में जाना जाएगा ” उक्त उद्गार केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा।

उन्होंने कहा कि इस बजट में समावेशी विकास, अंतिम व्यक्ति तक पहुंच, इंफ्रास्ट्रक्चर और इन्वेस्टमेंट, क्षमता विकास, ग्रीन ग्रोथ वृद्धि, यूथ पावर और फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर जो 7 प्राथमिकताएं तय की गई हैं यह सब अमृत काल के बजट के रूप में यशस्वी रूप से भारत के पुनर्निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा।

आज प्रस्तुत बजट में जहां ऊर्जा सुरक्षा के क्षेत्र में 35000 करोड रुपए के निवेश की घोषणा की गई है वहीं नवीनीकरण ऊर्जा के क्षेत्र में 20700 करोड़ों का निवेश किया जाना अपने आप में नवीन दृष्टि को प्रस्तुत करता है। इनकम टैक्स का दायरा बढ़ाते हुए 7 लाख रुपए तक की आमदनी वाले व्यक्तियों को अब आयकर नहीं देना होगा। मध्यमवर्गीय परिवार के लिए यह नरेंद्र मोदी जी का बहुत बड़ा उपहार माना जाएगा।

इस बजट में महिला सम्मान बचत पत्र जारी किए जाने की भी घोषणा की गई है जो महिला सशक्तिकरण के लिए सार्थक सिद्ध होगा। बजट में आगामी 3 वर्षों में एकलव्य विद्यालय में 38800 अध्यापकों और सहयोगी स्थानों की नियुक्ति की भी घोषणा की गई है वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय डिजिटल पुस्तकालय की स्थापना की घोषणा अध्यापकों और छात्र छात्राओं के बीच में उपयोगी साबित होगा।