IPS Santosh Singh : Bilaspur के नए SP Santosh Singh ने किया पदभार ग्रहण

IPS Santosh Singh : Bilaspur के नए SP Santosh Singh ने किया पदभार ग्रहण

February 1, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर ,01 फरवरी । न्यायधानी के नए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बुधवार को पदभार ग्रहण किया। SP संतोष सिंह ने बताया कि बिलासपुर जिले में इस जिम्मेदारी पूर्ण पद पर पदस्थ होने पर मेरी प्राथमिकता में कानून व्यवस्था के साथ चुस्त पुलिसिंग करना एवं सर्वोच्च प्राथमिकता में सभी प्रकार के नशे की रोकथाम करना उनके मुख्य अभियान में प्रमुख रूप से शामिल रहेगा l ज्ञात हो कि बिलासपुर जिला पिछले कुछ वर्षों से नशे की रूप में आकंठ जकड़े जिले के रूप मैं अपनी पहचान बना चुका है एवं इसके फलस्वरूप अपराधों एवं नशे की रोकथाम तथा उसकी आवक के मुख्य स्त्रोत का पता लगाकर उसके उन्मूलन की दिशा में प्रमुख रहेगा।

संतोष सिंह(IPS Santosh Singh) की छवि एक शांत सौम्य एवं शालीनता पूर्वक अपने कार्य को संपन्न करने एवं सकारात्मक परिणामों के लिए जाने जाते रहे हैं। अपनी स्थापना के दौरान वह महासमुंद, रायगढ़ ,कोरिया, राजनांदगांव, एवं कोरबा आदि में निर्विवाद कार्य करते हुए सफलता से अपना कार्यकाल संपन्न कर चुके हैं। महासमुंद एवं अन्य आदिवासी क्षेत्रों में अपनी सहज, सुलभ कार्यशैली से सकारात्मक परिणाम दे चुके अधिकारी के रूप में आज भी जाने जाते हैं।

उनके द्वारा किए गए इन विशिष्ट प्रयासों के पुरस्कार स्वरूप वर्ष 2022 के लिए उनको देश के चुनिंदा आईपीएस में शामिल किया गया था, जिसके आधार पर उनको विश्व के 40 चुनिंदा पुलिस अधिकारियों मैं उनका चयन हुआ तथा अमेरिका में आयोजित समारोह में उन को पुरस्कृत भी किया गया था !

IPS संतोष सिंह- रायगढ़ पदस्थापना के दौरान कोरोना के कार्यकाल में एक विश्व कीर्तिमान भी स्थापित किया था।जिसके तहत उन्होंने 1237000 मास्क का वितरण कराया था। इसके अतिरिक्त चीफ ऑफ पुलिस नामक संगठन द्वारा अमेरिका में पुरस्कृत हो चुके हैं।साथ ही संस्था फिक्की द्वारा स्मार्ट पुलिसिंग हेतु सम्मानित हो चुके हैं जिसके तहत रायगढ़ जिले में उनके द्वारा चलाए गए संवेदना कैंपेन को चुना गया था।