मुख्यमंत्री ने दिए दुष्कर्म पीड़िता आदिवासी महिला को सुरक्षा देने के निर्देश….

मुख्यमंत्री ने दिए दुष्कर्म पीड़िता आदिवासी महिला को सुरक्षा देने के निर्देश….

January 27, 2023 Off By NN Express

रायपुर,27 जनवरी । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल पर रेप का आरोप लगाने वाली आदिवासी महिला को  सुरक्षा देने के निर्देश दिये हैं। दुष्कर्म पीड़िता ने इस मामले की जानकारी और शिकायत दोनों को सीएम तक लिखित आवेदन के जरिये पहुँचाया था।  पीड़िता ने अपनी शिकायत ने कहा था कि नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश पर रेप केस दर्ज करवाने के बाद उसे धमकियां मिल रही हैं। 

रेप पीड़िता का बयान सामने आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेप पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा देने के निर्देश दिये हैं वहीं आरोपी की गिरफ्तारी भी जल्द से जल्द करने को कहा गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बयान में कहा कि उसका वीडियो देखा है। मैंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उसको और उनके परिजनों को सुरक्षा दी जाए वहीं आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। इधर कांग्रेस भी इस पूरे मामले को लेकर हमलावर है। 

आपको बता दें कि, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल के खिलाफ सरगुजा की एक शिक्षिका ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की शिकायत महिला पुलिस थाना रायपुर में दर्ज कराई है। इस केस की डायरी मिलने पर जांजगीर पुलिस थाने में धारा 376, 376 (2)एन के तहत केस दर्ज किया गया। आरोपी पलाश अभी तक फरार है जिसकी पुलिस खोज कर रही है आरोप है कि वर्ष 2021 में जब पीड़िता गर्भवती हो गई तो गर्भपात की दवा देकर उसके बच्चे का गर्भपात करा दिया। इसके बाद दोनों के बीच कहासुनी बढ़ गई और अब पीड़िता ने पलाश के खिलाफ शिकायत की है। 

मामला जांजगीर चांपा का होने के कारण पलाश चंदेल के खिलाफ रायपुर में जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। रायपुर पुलिस ने जांजगीर चांपा पुलिस को केस भेज दिया है। इस पुरे मामले में अगर पीड़िता ने छत्तीसगढ़ भाजपा नेता प्रतिपक्ष के बेटे नारायण चंदेल पर आरोप लगते हुए कहा है कि इस मामले की शुरुआत फेसबुक पर दोस्ती से हुई थी वह मुझे बार बार फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा करता था। रेप पीड़िता ने बताया कि वह जांजगीर में रहकर नौकरी भी कर रही थी। साथ ही एक संस्था में पढ़ाई करते हुए कॉन्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी भी कर रही थी।

पीड़ित युवती के मुताबिक आरोपी द्वारा लगातार किये जा रहे शारीरिक शोषण से 2021 में वह गर्भवती हो गई थी लेकिन पलाश ने धोखे से उसे गर्भपात की गोली खिला दी जिससे उसका गर्भपात हो गया था। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी उसके साथ मारपीट भी करता था। पलाश युवती को अपने पिता नारायण चंदेल के रूतबे का डर दिखाकर धमकाया करता था कि, वह उसे नौकरी से निकलवा देगा।