Shubman Gil रचेंगे इतिहास, तीसरे वनडे में तोड़ेंगे दिग्गजों के रिकॉर्ड्स

Shubman Gil रचेंगे इतिहास, तीसरे वनडे में तोड़ेंगे दिग्गजों के रिकॉर्ड्स

January 23, 2023 Off By NN Express

टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल घातक फॉर्म में चल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में ही गिल के बल्ले से दोहरा शतक निकला है।सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 208  रनों की पारी खेलकर विश्व क्रिकेट में खलबली मचाई थी।इसके बाद दूसरे वनडे मैच के तहत शुभमन गिल ने नाबाद 40 रनों की पारी का योगदान दिया। टीम इंडिया मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में खेलने वाली है । शुभमन गिल का जलवा आखिरी वनडे मैच के तहत देखने को मिल सकता है। यही नहीं शुभमन गिल धांसू प्रदर्शन करते हुए तीसरे वनडे मैच में इतिहास रच सकते हैं।

यही नहीं शुभमन गिल के निशाने पर दिग्गजों के रिकॉर्ड रहने वाले हैं।हरभजन सिंह और  दिनेश मोंगिंया को वनडे में रनों के मामले में पीछे छोड़ने के लिए शुभमन गिल को 89 रनों की दरकार है।माना जा रहा है कि तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल आसानी से खिलाड़ियों को पछाड़ सकते हैं।बता दें कि हरभजन सिंह 234  वनडे मैचों की 126 पारियों में 1213 रन बनाए थे ।

इस तरह उनसे आगे निकलने के लिए उन्हें 72 रन की जरूरत है । दिनेश मोंगिंया से आगे निकलने के लिए  भी गिल को  89 रनों की जरूरत है ।मोंगिंया  के नाम वनडे में 1230 रन दर्ज हैं।अगर शुभमन गिल की बात की जाए  तो वह वनडे में अब तक 1142 रन बना चुके हैं।शुभमन गिल ने वनडे के तहत एक हजार रन तेजी से बनाए हैं और इस मामले में उन्होंने दिग्गजों को पीछे छोड़ने का काम किया।