लॉस एंजेल्स में चीनी न्यू ईयर समारोह के दौरान हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

लॉस एंजेल्स में चीनी न्यू ईयर समारोह के दौरान हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

January 22, 2023 Off By NN Express

यूएस के लॉस एंजिल्स में चीनी न्यू ईयर के जश्न के दौरान हुई गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई है। AP News ने पुलिस सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीती रात 10 बजे मॉन्टेरी पार्क में चल रहे चीनी न्यू ईयर के जश्न के बाद ये फायरिंग हुई। पुलिस के अनुसार अभी तक ये तय नहीं है कि इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं। बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की छानबीन चल रही है। लॉस एंजिल्स के मेयर ने इसे Mass Shooting बताया है।

मोंटेरे पार्क लॉस एंजिल्स काउंटी का एक शहर है, जो लॉस एंजिल्स के डाउनटाउन से लगभग 11 किमी दूर है। मॉन्टेरी पार्क में बड़े पैमाने पर चीनी नववर्ष का त्योहार मनाया जाता है। शनिवार की रात इस समारोह के मौके पर दस हजार से ज्यादा चीनी मूल के लोग इकट्ठे हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक किसी शख्स ने मशीनगन से इस भीड़ पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी। वैसे कुछ लोगों ने ये भी कहा कि गोलीबारी एक डांस क्लब में हुई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है।