गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत अदानी फाउंडेशन ने फ्री मेडिकल वैन सर्विस शुरू की !

गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत अदानी फाउंडेशन ने फ्री मेडिकल वैन सर्विस शुरू की !

January 22, 2023 Off By NN Express

झारखंड ,22 जनवरी I गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत शुक्रवार को अडानी फाउंडेशन ने ग्रामीणों के लिए मुफ्त मेडिकल वैन सेवा शुरू की. सीओ बड़कागांव प्रखंड अमित किस्कू व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बीएन प्रसाद ने संयुक्त रूप से इस एंबुलेंस को फीता काटकर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर डॉ. प्रसाद ने कहा, “अदानी फाउंडेशन को लगातार कई तरह का सहयोग मिल रहा है, जो सराहनीय है। पहले टीबी के मरीजों को पोषण किट मुहैया कराया जाता था, विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार मुफ्त स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। और अब यह मेडिकल वैन सेवा शुरू की जा रही है, जिससे यहां के लोगों को काफी फायदा होगा।

” उन्होंने अदानी फाउंडेशन की टीम को इस नेक काम के लिए धन्यवाद दिया। बड़कागांव के अंचल अधिकारी अमित किस्कू ने कहा, “फाउंडेशन की सेवा अतुलनीय है। इसलिए सभी को मिलकर इस तरह के समाज कल्याण के काम को आगे बढ़ाना चाहिए ताकि आम लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।” यह मेडिकल वैन सेवा चिकित्सा सुविधाओं, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं से पूरी तरह सुसज्जित है, जिसके माध्यम से बड़कागांव प्रखंड के गोंदलपुरा, हाहे, फुलंग, गली, बलोदर और अंबाजी जैसे दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बहुत लाभ होगा.

उन्होंने कहा कि अदानी फाउंडेशन स्वास्थ्य सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में लगन से काम कर रहा है। इस मेडिकल वैन सेवा के माध्यम से प्रशिक्षित एमबीबीएस डॉक्टरों, पंजीकृत फार्मासिस्टों, पंजीकृत नर्सों, मुफ्त में प्राथमिक स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों का इलाज किया जाएगा। चिकित्सकीय परामर्श व निःशुल्क दवाइयां वितरित की जाएंगी। साथ ही ब्लड जांच, शुगर, बीपी, वजन व अस्थमा की जांच, मलेरिया, टायफायड व विभिन्न बीमारियों की जांच नि:शुल्क की जाएगी।

इसके अलावा बुखार, खांसी, जुकाम की दवाइयां, बच्चों की दवाइयां, सेनेटरी नैपकिन, बच्चों के लिए पेट के कीड़े मारने की दवा (एल्बेंडाजोल), विटामिन सी और आयरन की दवा और महिलाओं में खून की कमी को दूर करने के लिए सीरप भी नि:शुल्क उपलब्ध है। वितरित किया जाएगा। एक अनुमान के मुताबिक एंबुलेंस रोजाना दो से तीन गांवों में जाकर करीब सौ मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं मुहैया कराएगी। कार्यक्रम में बड़कागांव थाना प्रभारी विनोद तिर्की सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।