कड़कड़ाती ठंड में कंबल में लिपटा मिला नवजात बच्ची का शव, कुत्तों ने नोंचा

कड़कड़ाती ठंड में कंबल में लिपटा मिला नवजात बच्ची का शव, कुत्तों ने नोंचा

January 22, 2023 Off By NN Express

शिवपुरी ,22 जनवरी I शहर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड के पास एक कंबल में लिपटा नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पड़ताल शुरू कर दी है। बस स्टैंड पर दुकान लगाने वाले श्याम सिंह तोमर ने बताया कि आज अपनी दुकान को खोलने आया था। चूंकि मैं एक स्टॉल लगाकर दुकान शुरू करता हूं। दुकान का गेट निकालकर मैं पीछे रखने गया हुआ था। इसी दौरान मुझे एक कंबल दिखाई दिया। उसने बताया कि जब लकड़ी से कंबल को हटाने का प्रयास किया तो बच्चे का पैर दिखाई दिया। कंबल को हटा कर देखा तो एक नवजात का शव नजर आया। इसके बाद तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दे दी थी।

दुकान के संचालक श्याम सिंह तोमर ने बताया कि बीती रात जब वह दुकान को बंद करने पीछे रखे हुए गेट को उठाने गए थे तब पीछे कुछ भी नहीं था। इसके बाद वह दुकान को बंद कर घर चले गए थे। रात के समय इस बस स्टैंड से बसों का आवागमन भी बंद हो जाता है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि नवजात के शव को रात के अंधेरे में छोड़ा गया है। कड़ाके की सर्दी के चलते नवजात की मौत रात में हुई होगी। पुलिस फिलहाल मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।


शव से कंबल हटाकर देखा गया तो नवजात बच्ची की पहचान हुई। माना जा रहा है कि बेटी पैदा हुई इस लिए उसके माता-पिता उसे यहां छोड़ भाग गए। नवजात बच्ची को कुत्तों ने भी अपना शिकार बनाया है। कुत्तों ने बच्ची के कान और नाभि को नोंच डाला। नाभि में कोई स्ट्रिप नहीं लगी पाई गई। इससे यह पता लगाने में भी परेशानी होगी कि नवजात का जन्म किसी अस्पताल में हुआ है या फिर घर पर ही उसे जन्म दिया गया है।