घर में ऐसे तैयार करें चिली गार्लिक पीनट बटर नूडल रेसिपी….

घर में ऐसे तैयार करें चिली गार्लिक पीनट बटर नूडल रेसिपी….

January 22, 2023 Off By NN Express

सोशल मीडिया पर इन दिनों तरह-तरह की रेसिपीज देखने को मिल रही हैं. कभी चॉकलेट मैगी तो कभी गुलाब जामुन समोसा। सोशल मीडिया पर जैसे ही उन्होंने इस रेसिपी को देखा तो दर्शकों के सिर चढ़कर बोल पड़े। लेकिन, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने वाले सभी फूड हैक्स जरूरी नहीं कि अजीब हों। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक और रेसिपी वायरल हो रही है। यह रेसिपी है चिली गार्लिक पीनट बटर नूडल्स।

सोशल मीडिया पर छाई इस रेसिपी चिली गार्लिक पीनट बटर नूडल्स को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है. इस रेसिपी को फॉलो करें इंस्टाग्राम अकाउंट @eatsbyramya
पर साझा किया इस रेसिपी को बनाने में न तो ज्यादा समय लगता है और न ही ज्यादा सामग्री की जरूरत होती है। इस रेसिपी के लिए आपको बस कुछ चिली फ्लेक्स, पीनट बटर, नूडल्स और कुछ अदरक लहसुन का पेस्ट चाहिए। आइए हम आपको बताते हैं कि इस वायरल फूड को घर पर कैसे बनाया जाता है।

चिली गार्लिक पीनट बटर नूडल्स के लिए सामग्री

नूडल्स (उबला हुआ)
– मिर्च पपड़ी
– अदरक-लहसुन का पेस्ट
लहसुन – छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें
अदरक – छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें
सोया सॉस – 1 बड़ा चम्मच
तली – आधा चम्मच
– नमक स्वादअनुसार
– काली मिर्च पाउडर
– मूंगफली का मक्खन

चिली गार्लिक पीनट बटर नूडल्स कैसे बनाएं

एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें। अब चिली फ्लेक्स डालें। – इसके बाद अदरक, लहसुन का पेस्ट डालें और चलाएं. अब बारीक कटा हुआ अदरक, लहसुन डालें। इसे अच्छे से मिलाएं और फिर सोया सॉस डालें। – अब इसमें तिल, नमक, काली मिर्च पाउडर और पीनट बटर डालकर अच्छी तरह मिलाएं. – अब उबले हुए नूडल्स डालकर अच्छी तरह मिला लें. अब इसे गरमा गरम परोसें।