‘हम याद बहुत आएंगे…’ दर्द भरे नगमे सुन फंदे से झूल गई युवती

‘हम याद बहुत आएंगे…’ दर्द भरे नगमे सुन फंदे से झूल गई युवती

January 20, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवती ने सुसाइड कर लिया है. मौत को गले लगाने से पहले यह युवती ट्रांजिस्टर पर दर्द भरे नगमे सुन रही थी. अचानक उठी और छत में पंखा लगाने वाले कुंडे में चुन्नी फंसाई और फंदे से लटक गई. मामला लखनऊ के अहिमा मऊ का है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि अभी तक युवती की आत्महत्या का कोई ठोस वजह सामने नहीं आया है.

घटना की जानकारी मिलने पर युवती के मौसेरे भाई चंद्रशेखर रावत ने पुलिस में तहरीर दी है. उन्होंने बताया कि वह खुद भी अहिमा मऊ में ही रहते हैं. जबकि उनकी मौसेरी बहन महिमा रावत (22) थोड़ी दूरी पर किराए का घर लेकर अपनी बहन ऊमा के साथ रह रही थी. दो महीने पहले तक वह एक ई-कामर्स कंपनी में नौकरी करती थी. लेकिन इन दिनों वह नौकरी छोड़ कर घर में ही रह रही थी. बुधवार की शाम को उससे बात हुई थी. उसने सबकुछ ठीक बताया था. लेकिन रात में कुछ ऐसा हुआ कि उसने छत में लगे कुंडे में चुन्नी बांध कर संदिग्ध परिस्थिति में फांसी लगा लिया. चंद्रशेखर रावत के मुताबिक शुक्रवार की सुबह जब वह खुद उसके घर पहुंचे तो कमरे में रखे ट्रांजिस्टर पर दर्द भरे नगमे बज रहे थे.

आत्महत्या की वजह साफ नहीं
पुलिस के मुताबिक मृतक महिमा मूल रूप से मोहनलालगंज के खुजेहटा की रहने वाली थी. उसके माता पिता की पहली ही मौत हो चुकी है. इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी ने बताया कि अब तक की जांच में आत्महत्या की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है. फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आशंका है कि लड़की ने प्रेम प्रसंग में धोखा मिलने की वजह से आत्महत्या की होगी.

एक महिला ने भी लगाई फांसी
इस घटना से इतर इन्दिरा नगर में एक महिला ने भी संदिग्ध परिस्थिति में फांसी लगाई है. यह घटना बादशाह नगर का है. यह महिला भी किराए के मकान में रहती थी. इसकी पहचान कोमल (22) के रूप में हुई है. पड़ोसियों से हुई पूछताछ में पता चला कि कोमल की तीन साल पहले शादी हुई थी. इस संबंध में अमेठी के जगदीश पुर निवासी लक्ष्मी आर्या ने पुलिस में शिकायत दी है. बताया कि बुधवार की देर शाम दामाद किशन ने बेटी कोमल के सुसाइड की जानकारी दी थी.