NJP स्टेशन पर करंट लगने से एक जवान की मौत, 5 घायल; नल खोलने के दौरान हुआ हादसा

NJP स्टेशन पर करंट लगने से एक जवान की मौत, 5 घायल; नल खोलने के दौरान हुआ हादसा

January 19, 2023 Off By NN Express

न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) स्टेशन पर गुरुवार को करंट लगने से सेना के एक जवान की मौत हो गई. मृत जवान का नाम मनीष मेहता है. कम से कम पांच जवानों के घायल होने की खबर है. घायलों को पास के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेलवे व रेलवे पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक सेना का एक ट्रेन सुबह करीब साढ़े नौ बजे एनजेपी स्टेशन पहुंचा. ट्रेन में पानी भरने के लिए नल खोलने के दौरान ऊपर के तार को छू गया. इससे सेना के 5 जवानों को करंट लग गया. उस कारण ही यह हादसा हुआ है.कंरट रहने की घटना के बाद उन्हें तुरंत बचा लिया गया और नजदीकी रेलवे अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, एक जवान की वहीं मौत हो गई. बाकी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है.

कंरट लगने से सेना के चार जवान की मौत, कई घायल
प्राप्त जानकारी के अनुसार करंट लगने से एक जवान की मौत हो और कई घायल हो गये हैं. एनजेपी स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5 पर यह घटना घटी. शॉर्ट सर्किट से सेना के एक जवान की मौत हो गई और 5 और जवान गंभीर रूप से घायल गये. पानी का नल खोलने के लिए सेना के जवान प्लेटफॉर्म पर उस लाइन पर चढ़ गया था. एक को ओवरहेड रेलवे लाइन की चपेट में आने से करंट लग गया और उसे बचाने के प्रयास में चार अन्य लोगों को करंट लग गया. मृत जवान के शव को एनजेपी के रेलवे अस्पताल लाया गया. घायलों को बांगडूबी आर्मी अस्पताल ले जाया गया है

रेलवे ने शुरू की जांच, मौके पर पहुंचे अधिकारी
उसके बाद रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे सेना के जवानों ने स्टेशन परिसर और अस्पताल को घेर लिया. रेलवे के एक सूत्र के मुताबिक वह ट्रेन से जवानों की एक बटालियन का ट्रांसफर किया जा रहा था. ट्रेन एनजेपी स्टेशन पर रुकी है. यह बेन्ना गुड़ी से राजस्थान जा रही थी. उसी में हादसा हो गया. दूसरी ओर, रेलवे ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जाएगी. इस मामले की जांच की जाएगी कि सेना के जवान कैसे रेलवे लाइन तक पहुंचे और ट्रेलर का नल खोलने का क्यों प्रयास कर रहे थे. इस मामले में ऐतिहात नहीं बरते जाने पर भी रेलवे के अधिकारी ने चिंता जताई.