गणतंत्र दिवस पर निकलेगी विभागीय योजनाओं की झांकी, नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस पर निकलेगी विभागीय योजनाओं की झांकी, नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

January 16, 2023 Off By NN Express

कवर्धा । राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस  का ध्वजारोहण एवं  जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन आचार्य पंथ गृंथमुनी नाम साहेब स्नातकोत्तर महाविद्यालय मैदान में होगा। राष्ट्रीय पर्व का यह आयोजन गरिमामय एवं हर्षाउल्लास के साथ मनाया जाएगा। तीन वर्षों बाद इस वर्ष राज्य शासन के विभिन्न विभागों में संचालित जनकल्याण तथा लोकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित आकर्षक झांकी निकाली जाएगी। हालांकि कोविड संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जारी निर्देशों के तहत इस बार स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। 

 कलेक्टर  जनमेजय महोबे ने समय-सीमा की बैठक में  गणतंत्र दिवस  के आयोजन की तैयारियों के संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेंद सिंह के साथ जिला स्तरीय अधिकारियों की साझा बैठक ली। कलेक्टर ने आयोजन की तैयारियों के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों का अलग-अलग दायित्व भी सौपा है।

जिला पंचायत को संम्पूर्ण व्यवस्था के प्रभारी बनाए गए है। पुलिस अधीक्षक को ध्वाजारोहण, सलामी, मुख्य अतिथि द्वारा परेड निरीक्षण के लिए वाहन एवं अन्य आवश्यक संपूर्ण व्यवस्था तथा ध्वजारोहण के लिए सभी आवश्यक तैयारियां, झंडा कोड का पालन सुनिश्चित एवं पार्किग व्यवस्था सहित सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। बैठक में वन मंडलाअधिकारी चुड़ामणि सिंह, अपर कलेकटर  इन्द्रजीत बर्मन, जिला पंचायत सीईओ  संदीप अग्रवाल सहित समस्त एसडीएम एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।