जिला प्रशासन ने कराया 9 साल की बच्ची रूपा का आपरेशन

जिला प्रशासन ने कराया 9 साल की बच्ची रूपा का आपरेशन

January 16, 2023 Off By NN Express

जशपुरनगर । कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने अपने वीडियो कॉल के माध्यम बगीचा विकासखड के झापीदरहा निवासी पिता का नाम विमल राम और उनकी नौ साल की बेटी रूपा से बात करके स्वास्थ्य की जानकारी ली। रूपा को चिरायु योजना के तहत रायपुर के निजी, अस्पताल में दिल का आपरेशन करवाया गया। आपरेशन का पूरा खर्चा जिला प्रशासन ने वहन किया है। रूपा के पिता विमल राम ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।

कलेक्टर ने बच्ची की पढ़ाई लिखाई के बारे में भी जानकारी ली। और अच्छी शिक्षा देकर बच्ची का बेहतर भविष्य बनाने के लिए कहा है।

बच्ची के पिता ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और दिल के आपरेशन का खर्च उठा पाना मुश्किल था। जिला प्रशासन ने हमारी बहुत बडी सहायता कर दी है। उन्होंने बताया कि उनकी बच्ची बगीचा के ही शासकीय स्कूल में कक्षा चौथी में पढ़ाई करती है। चिरायु की टीम स्कूल निरीक्षण करने आई तो रूपा का भी स्वास्थय परीक्षण किया गया जिसमें दिल में छेद पाया गया। डॉक्टरों ने आपरेशन की सलाह दी। जिला प्रशासन के सहयोग से रायपुर में सफलतापूर्वक आपरेशन करवाया गया और उनका पूरा 2 लाख 50 हजार का  खर्च प्रशासन ने उठाया है। रूपा के पिता ने बताया कि वे मजदूरी का कार्य करते हैं।