नवजात भांजी की पहली झलक देखने निकला था संजय, नेपाल प्लेन क्रैश में चली गई जान

नवजात भांजी की पहली झलक देखने निकला था संजय, नेपाल प्लेन क्रैश में चली गई जान

January 16, 2023 Off By NN Express

नेपाल में हुए प्लेन क्रैश में बिहार के भी एक युवक की मौत हो गई है. युवक अपनी बहन के नवजात बच्चे को देखने के लिए पोखरा जा रहा था. युवक सीतामढ़ी के बैरगनिया के वार्ड नंबर 6 का रहने वाला था. वह काठमांडू से पोखरा के लिए प्लेन पर चढ़ा था. युवक का शव अभी नहीं मिला है. युवक का नाम संजय जायसवाल था. वह काठमांडू में हार्डवेयर व्यवसायी अपने चाचा राजू चौधरी के यहां रहता था. मृतक युवक के पिता ने बताया कि वो पिछले कई सालों से काठमांडू में ही रहकर काम करता था. रविवार सुबह करीब 10 बजे बेटे से बात हुई थी. इसके बाद वह बहन के यहां जाने के लिए नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा के लिए येति एयरलाइंस की विमान संख्या 9 एनएनसी एआरटी 72 से रवाना हुआ. थोड़ी देर बाद वह जिस प्लेन से जा रहा था उसके क्रैश होने की खबर मिली.

परिवार में मचा कोहराम
हादसे के शिकार हुए संजय के पिता ने किसी तरह बताया कि संजय उनका बड़ा बेटा था. वह पोखरा बहन के नवजात बच्चे से मिलने के लिए जा रहा था. भांजे से मिलने के लिए रविवार सुबह निकला था. युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. आसपास के लोग भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि संजय नहीं रहा.

विमान में 68 यात्री सवार थे
रविवार को काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया था. इस विमान में कुल 68 यात्री सवार थे. ये विमान 72 सीटर थी जिसमें 68 यात्री सवार थे साथ ही चार क्रू मेंबर्स भी थे. यति एयर एटीआर 72 विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था पर पुराने पोखरा हवाई अड्डे के पास क्रैश हो गया. इस हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई. जानकारी मिली है कि जान गंवाने वालों में एक बिहार का भी युवक शामिल है.

घने कोहरे की वजह से प्लेन क्रैश
विमान हादसे की वजह खराब मौसम बतया जा रहा है. नेपाल की राजधानी काठमांडू से उड़न भरकर पोखरा के लिए जा रहा यति एयर एटीआर 72 घने कोहरे के कारण क्रैश हो गया था. विमान पहले एक पहाड़ी से टकराया उसके बाद नदी में जा गिरा और धूं-धूं कर जलने लगा. बाद में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन किसी कि भी जान बचाई नहीं जा सकी.