छत्तीसगढ़ में भी केदारनाथ की तर्ज पर बन रहा सिद्ध बाबा भोलेनाथ का मंदिर, इस दिन होगा उद्घाटन

छत्तीसगढ़ में भी केदारनाथ की तर्ज पर बन रहा सिद्ध बाबा भोलेनाथ का मंदिर, इस दिन होगा उद्घाटन

January 15, 2023 Off By NN Express

मनेंद्रगढ़, 15 जनवरी । छतीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ में केदारनाथ की तर्ज पर सिद्धबाबा मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां प्राचीन काल से ऊंची पहाड़ी में ग्राम देवता के तौर पर सिद्ध बाबा का मंदिर स्थापित है जहा दूर-दूर से श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए आते हैं। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर भी यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिये पहुँचे।सिद्ध बाबा सेवा समिति मनेंद्रगढ़ के पदाधिकारियों द्वारा सराहनीय पहल करते हुए सिद्ध बाबा धाम के जीर्णोद्धार का संकल्प लिया गया। समिति के सदस्यों के मुताबिक महाशिवरात्रि तक यह मंदिर निर्माण पूरा हो जाएगा। निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। विधायक गुलाब कमरो ने समिति के सदस्यों को मन्दिर निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है।

ALSO READ:-खड़खड़िया खिलाने वाला आरोपी गिरफ्तार ,आरोपी के कब्जे से 3900 रुपया बरामद

इनमें नवीन जिले मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के कलेक्टर पी एस ध्रुव भी शामिल थे। जब वे अपने सरकारी वाहन से हाइवे तक पहुँचे और मेले में भीड़ देखी तो गाड़ी से उतरकर पैदल ही बाकी श्रद्धालुओ की तरह चल दिए।

मंदिर तक जाने आने के लिये उन्होंने तहसीलदार अशोक सिंह के साथ पांच किलोमीटर का सफर तय किया और सिद्धबाबा के दर्शन किये। कलेक्टर पी एस ध्रुव ने कहा कि मेले में भीड़ को देखते हुए उन्होंने भी आम भक्तों की तरह दर्शन किये। इसे पर्यटन स्थल घोषित किया गया है जिसके अनुरूप यहां पर काम करवाये जाएंगे।