KORBA : जेवर चमकाने का झांसा देकर ठगों ने सोने का मंगलसूत्र किया पार, पीड़िता ने कोतवाली पुलिस से की शिकायत

KORBA : जेवर चमकाने का झांसा देकर ठगों ने सोने का मंगलसूत्र किया पार, पीड़िता ने कोतवाली पुलिस से की शिकायत

January 15, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 15 जनवरी। कोरबा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में शनिवार को जेवर चमकाने के नाम पर 2 ठगों ने सोने के मंगलसूत्र को गायब कर दिया। यहां रेलवे स्टेशन रोड वायरलेस ऑफिस के पीछे रहने वाले रविंद्र झा किसी काम से बाहर गए हुए थे। उनके दो बच्चे कोचिंग क्लास गए हुए थे। रविंद्र की पत्नी संगीता घर में अकेली थी। इसी दौरान 2 युवक उनके घर पहुंचे। उन्होंने संगीता से पीतल और तांबे की मूर्तियों और जेवर को पाउडर से चमकाने की बात कही।

तांबे से बने गणेश जी की मूर्ति को चमकाकर जीता भरोसा

संगीता उनके झांसे में आ गई। उसने तांबे से बने गणेश जी की मूर्ति उन्हें साफ करने के लिए दी। आरोपियों ने मूर्ति को चमका दिया। इससे प्रभावित होकर संगीता ने आरोपियों को सास के सोने का मंगलसूत्र साफ करने को दिया।

ALSO READ :-इस बैंक से किसान अब घर बैठे ले सकेंगे 1.6 लाख रुपये तक का लोन, साथ में कई सेवाएं शुरू

जरा सी चूक और हो गई ठगी

ठगों ने महिला को अपनी बातों में फंसाए रखा। इस बीच किसी काम से महिला घरेलू काम के लिए अंदर गई और थोड़ी देर बाद जब वो वापस लौटी, तो दोनों युवक मंगलसूत्र लेकर गायब हो चुके थे। जिसकी जानकारी संगीता ने अपने पति को दी। पति ने अपने स्तर पर अनजान युवकों की खोज भी की, पड़ोसियों और आसपास के लोगों से पूछताछ भी की, लेकिन उनका कोई सुराग हाथ नहीं लगा। तब जाकर पीड़ित पक्ष ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया।

कोतवाली प्रभारी ने की लोगों से सतर्क रहने की अपील

कोतवाली थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि महिला संगीता झा की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर ठग गिरोह से बचने के लिए जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाता है, उसके बावजूद लोग जालसाजों के झांसे में आ जाते हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि कभी भी आपके गली-मोहल्ले में कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे, तो उसकी सूचना पुलिस को तत्काल दें।