यूपी पंचायत विभाग में निकली 3500 से ज्यादा वैकेंसी, यहां करना होगा अप्लाई

यूपी पंचायत विभाग में निकली 3500 से ज्यादा वैकेंसी, यहां करना होगा अप्लाई

January 14, 2023 Off By NN Express

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उनके पास उत्तर प्रदेश सरकार में नौकरी पाने का मौका है. उत्तर प्रदेश पंचायती राज डिपार्टमेंट ने अपने यहां भर्ती अभियान की शुरुआत की है. इस भर्ती अभियान के तहत पंचायत सहायकों और लेखपाल सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के 3,544 खाली पदों को भरा जाएगा. Sarkari Naukri भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत अभी नहीं हुई है. इसकी शुरुआत 17 जनवरी, 2023 से होने वाली है. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि रजिस्ट्रेशन 2 फरवरी, 2023 को बंद हो जाएगा.

उत्तर प्रदेश पंचायती राज डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक किया जा सकता है. इस भर्ती अभियान के तहत एलिजिबल होने के लिए उम्मीदवारों का 12वीं क्लास में पास होना जरूरी है. इसके अलावा, उम्मीदवार को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए, जहां से वे अप्लाई करने जा रहे हैं.

भर्ती से जुड़ी जरूरी तारीखें
मेरिट लिस्ट को 9 फरवरी और 16 फरवरी के बीच तैयार किया जाएगा.
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा परीक्षा संस्तुति- 17 फरवरी से 24 फरवरी तक
नियुक्ति पत्र 25 फरवरी से 27 फरवरी के बीच बांटा जाएगा.
कैसे करना है अप्लाई?
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि एप्लिकेशन फॉर्म जरूरी डॉक्यूमेंट्स की सेल्फ-अटेस्टेड कॉपियों के साथ या तो रजिस्टर्ड डाक द्वारा या खुद से उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी को भेजा जाना चाहिए. यूपी पंचायत राज सहायक एप्लिकेशन फॉर्म भेजते समय लिफाफे के ऊपर एड्रेस लिखा होना चाहिए.

उम्मीदवारों को इस बात का ख्याल रखना है कि गलत तरीके से भरा फॉर्म, अधूरा, ओवर राइटिंग, बिना सिग्नेचर, बिना फोटो वाला एप्लिकेशन फॉर्म किसी भी हालात में स्वीकार नहीं किया जाएगा. फॉर्म जमा करते समय उम्मीदवारों को अपने सर्टिफिकेट अटैच करने होंगे.अगर उम्मीदवार रिजर्व कैटेगरी के हैं, तो उन्हें निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और कोई अन्य आईडी कार्ड प्रूफ को एप्लिकेशन फॉर्म के साथ अटैच करना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.