भारतीय-अमेरिकी उषा रेड्डी ने अमेरिकी राज्य कें सास में सीनेटर के रूप में शपथ ली

भारतीय-अमेरिकी उषा रेड्डी ने अमेरिकी राज्य कें सास में सीनेटर के रूप में शपथ ली

January 13, 2023 Off By NN Express

न्यूयॉर्क।  भारतीय-अमेरिकी उषा रेड्डी ने अमेरिकी राज्य कें सास में सीनेटर के रूप में शपथ ली है। उन्होंने वर्तमान मैनहट्टन सीनेटर टॉम हॉक की जगह ली, जिन्होंने पिछले महीने अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी।रेड्डी ने 2013 से मैनहट्टन सिटी कमीशन में काम किया। उन्होंने रिले, गीरी और क्ले काउंटियों में डेमोक्रेटिक प्रिसिंक्ट लीडरों द्वारा नियुक्त किया गया था। रेड्डी ने गुरुवार को शपथ लेने के बाद ट्वीट किया, मैंने आज दोपहर सीनेटर के रूप में शपथ ली। आज मेरे परिवार के साथ आना मेरे लिए बहुत अच्छा है। मैं आपका प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं। रेड्डी सीनेटर हॉक के शेष कार्यकाल को पूरा करेंगी, जो 2025 में समाप्त हो रहा है।

ALSO READ :-भारत प्रशांत क्षेत्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में अमेरिका के साथ खड़ा : गोयल

रेड्डी ने एक ट्वीट में लिखा, सीनेटर टॉम हॉक आपकी समर्पित सेवा के लिए धन्यवाद। आपने समुदाय के लिए सच्चे प्यार के साथ नेतृत्व किया और मजबूत संबंध बनाए। अपनी अपनी सेवानिवृत्ति का आनंद लें। वह पहली बार अप्रैल 2013 में चार साल के कार्यकाल के लिए मैनहट्टन सिटी कमीशन के लिए चुनी गई थीं और 2017 और 2021 में फिर से चुनी गईं। उन्होंने 2016-2017 और 2020 में मेयर के रूप में कार्य किया। उनका परिवार 1973 में भारत से अमेरिका आ गया था, जब वह आठ साल की थीं। वह अपने दो भाइयों के साथ कोलंबस, ओहायो में पली-बढ़ी।

सीनेट डेमोक्रेटिक लीडर दीना साइक्स ने केएसएन डॉट कॉम को बताया, हम में से कई वर्षों से उषा को एक समुदाय के लीडर के रूप में जानते हैं और अगले सप्ताह जब वह एक विधायी सहयोगी के रूप में हमारे साथ जुड़ेंगी तो हम उन्हें इस दायरे में लाने के लिए तत्पर रहेंगे। साइक्स ने कहा कि वह 28 से अधिक वर्षों के लिए मैनहट्टन निवासी कंसास को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए विधानमंडल में रेड्डी की ताकत का उपयोग करने के लिए उत्सुक हैं।