राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पहुंचे भू-विस्थापितों के धरना स्थल, SECL प्रबंधन को दी खुली चेतावनी, कहा…

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पहुंचे भू-विस्थापितों के धरना स्थल, SECL प्रबंधन को दी खुली चेतावनी, कहा…

January 10, 2023 Off By NN Express

कोरबा,10 जनवरी । SECL (South Eastern Coalfields Limited) की मानिकपुर कोयला परियोजना में काम कर रही ठेका कंपनी कलिंगा में स्थानीय भू-विस्थापितों को रोजगार दिए जाने की मांग को लेकर पिछले एक सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समर्थन देने के लिए आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पहुंचे। कांग्रेसी नेताओं के साथ राजस्व मंत्री यहां आये और हड़तालियों के साथ धरने पर बैठ गए। मंत्री ने स्थानीय को रोजगार के मुद्दे पर SECL (South Eastern Coalfields Limited) प्रबंधन को आड़े हाथ लेते हुए कड़ी चेतावनी दी। भूविस्थापितों द्वारा यहां किया जा रहा विरोध प्रदर्शन अब उग्र रुप लेता जा रहा है। मानिकपुर GM कार्यालय के बाहर यह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। भू-विस्थापितों की इस लड़ाई में अब स्थानीय विधायक और प्रदेश के राजस्व मंत्री भी उतर आए हैं।

SECL (South Eastern Coalfields Limited) की ठेका कंपनी कलिंगा में स्थानीय लोगों, विशेषकर भूविस्थापितों को रोजगार नहीं देने के आरोप लग रहे हैं। रोजगार की मांग को लेकर मानिकपुर कोयला खदान से प्रभावित 7 गांवों के युवाओं द्वारा पिछले एक हफ्ते से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी आंदोलन को समर्थन देने के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कांग्रेसी नेताओं के साथ मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। राजस्व मंत्री के धरने पर बैठने से एसईसीएल अधिकारी सकते में आ गए है।

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने धरनास्थल से ही ललकारते हुए कहा कि “SECL (South Eastern Coalfields Limited) कंपनी लाभ में होने के बावजूद विकास कार्य नहीं कर रही है। कंपनी बता दे कि किस वर्ष में कितना नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई मैं करूंगा।” जयसिंह ने इस बात की आलोचना की कि SECL (South Eastern Coalfields Limited) मानिकपुर के दायरे में आने वाली सड़कें ही जर्जर हैं, मगर प्रबंधन उसका जीर्णोद्धार नहीं कर पा रहा है। आखिर में मंत्री ने प्रबंधन को आंदोलनकारियों से चर्चा करने की सलाह देते हुए चेतावनी दी कि सुधर जाएं, अन्यथा हम सुधार देंगे।