IRCTC Tour Package: सस्ते पैकेज में घूमें नेपाल, पशुपतिनाथ के दर्शन का मिलेगा मौका

IRCTC Tour Package: सस्ते पैकेज में घूमें नेपाल, पशुपतिनाथ के दर्शन का मिलेगा मौका

January 5, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली. अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं और कम बजट में देश-विदेश का टूर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. अगर आप कम पैसों में विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है. बता दें कि इंडियन रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी नेपाल का जबरदस्त टूर पैकेज लेकर आया है.

नेपाल टूरिज्म के लिहाज से एक बेहतरीन जगह है. यहां जाकर आप खूब सारा एडवेंचर और प्रकृति का मजा ले सकते हैं. नेपाल में प्रकृति की खूबसूरती के अलावा कई धार्मिक स्थल भी हैं जहां बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने जाते हैं.

6 दिन का नेपाल का टूर पैकेज


बता दें IRCTC आपके लिए 5 रात और 6 दिन का नेपाल टूर पैकेज ऑफर कर रहा है. IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, नेपाल की सैर करने के लिए टूरिस्टों को कम से कम 42,310 रुपये देने होंगे. हालांकि, अलग-अलग प्लान और सुविधा के लिए यह अलग है. इस टूर पैकेज में फ्लाइट की टिकट, होटल और लोकल ट्रांसपोर्ट और खाना भी शामिल है.

इंदौर से शुरू होगा टूर
ये टूर पैकेज 23 जनवरी को शुरू होगी.. आपको बता दें ये टूर पैकेज इंदौर से शुरू है. इंडियन रेलवे की IRCTC आपको इंदौर से दिल्ली और फिर दिल्ली से काठमांडू फ्लाइट में ले जायेगी.

42,310 रुपये से शुरू है यह टूर पैकेज


बता दें कि IRCTC के इस टूर पैकेज की शुरुआत 42,310 रुपये से हो रही है. इस टूर पैकज में होटल, लोकल ट्रांसपोर्ट, खाना यानी 5 दिन का ब्रेकफास्ट भी शामिल है. अगर आप एक व्यक्ति के लिए इस टूर पैकेज को लेंगे तो इसके लिए आपको 52,100 रुपये देने होंगे. वहीं अगर दो व्यक्ति घूम रहे हैं तो आपको 43,600 रुपये हर एक व्यक्ति के लिए देने होंगे. वहीं अगर तीन लोग साथ घूमने जा रहे हैं तो हर एक लिए आपको 42,310 रुपये देने होंगे.

सरकारी कर्मचारी उठा सकते हैं फायदा

IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको टूर से जुड़ी तमाम जानकारी मिल जाएगी. बता दें कि सरकारी कर्मचारी इस पर LTC का फायदा उठा सकते हैं. वहीं IRCTC के ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर आप इस टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने लोकल IRCTC ऑफिस में भी जा सकते हैं.