PM Modi ने हर्बल खेती को बढ़ाने के तरीकों पर दिया जोर

PM Modi ने हर्बल खेती को बढ़ाने के तरीकों पर दिया जोर

January 1, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली,01 जनवरी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये भाग लिया। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि नमामि गंगे पहल को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करने का यह एक शानदार अवसर है। प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे शहरों में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के नेटवर्क के विस्तार सहित स्वच्छता के प्रयासों को बढ़ाने के तरीकों के बारे में भी बताया।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने गंगा के किनारे विभिन्न रूपों में हर्बल खेती को बढ़ाने के तरीकों पर जोर दिया। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नमामि गंगे और पेयजल-स्वच्छता परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा कि नमामि गंगे पहल को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए आज आयोजित राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक एक शानदार अवसर था। छोटे शहरों में सीवेज उपचार संयंत्रों के नेटवर्क के विस्तार सहित स्वच्छता प्रयासों को बढ़ाने के तरीकों के बारे में बात की।

बैठक के दौरान, गंगा के किनारे विभिन्न रूपों में हर्बल खेती को बढ़ाने के तरीकों पर जोर दिया गया। नदी के किनारे पर्यटन के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला गया, जो कई लोगों को आजीविका के अवसर प्रदान कर सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा नदी को एक साझी विरासत बताया। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने हमें एक अनमोल विरासत दी है और यह हमारी नियति है कि हम इस विरासत को आने वाली पीढ़ियों को उसी स्थिति में और उसी पवित्रता के साथ सौंपें।