भोईनाभाठ में आयोजित गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल हुए गृह मंत्री श्री साहू

भोईनाभाठ में आयोजित गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल हुए गृह मंत्री श्री साहू

January 1, 2023 Off By NN Express

बेमेतरा ,01 जनवरी I प्रदेश के लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू कल शाम बेमेतरा जिले के प्रवास के दौरान ग्राम भोईनाभाठा में आयोजित गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल शमिल हुए। गृह मंत्री श्री साहू का भोईनाभाठा पहुंचने वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ता एवं ग्रामीणों ने आत्मीय स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय गीत अरपा पैरी के धार महानदी हे अपा……….. एवं गुरु घासीदास बाबा के छायाचित्र का पूजा अर्चना का किया गया। 

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि गुरु घासीदास बाबा ने मनखे-मनखे एक समान का संदेश दिए हैं। जिसे हमे अपने जीवन में आत्मसार करना। हम सभी ईश्वर के संतान है, सत्य ही ईश्वर है और ईश्वर ही सत्य है। सत्य से बाहर कुछ भी नहीं है। बाबा के संदेश सुख शांति, समृद्धि, आपसी भाईचारा, आपसी सद्भाव, मानव मानव एक समान के संदेश आज के दुनिया में धर्म-संप्रदाय-जाति के नाम पर असमानता के भाव को दूर कर एक साथ रहना सीखता है। बाबा जी ने आपसी जाति-पाति, छुआछूत के भेद भाव को दूर करने का संदेश दिया है। गृह मंत्री ने सभी नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों को नव वर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर विधायक आशीष छाबड़ा ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरु घासीदास जयंती समारोह मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा ने मनखे मनखे एक समान का संदेश दिए हैं। इसका हमे अनुकरण करना चाहिए, उनके द्वारा दिए गए सत्य के मार्ग पर चलना चाहिए। इस दौरान गृहमंत्री और विधायक को साफा पहनाकर, शाल श्रीफल और मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही  मितानिनों का साड़ी भेंट कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत बेमेतरा सदस्य शशिप्रभा गायकवाड़, प्रज्ञा निर्वाणी, टी आर जनार्दन, अवनीश राघव सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।