छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग लीग का होगा आगाज : राजस्व मंत्री एवं महापौर ने किया टाइटल बेल्ट का अनावरण

छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग लीग का होगा आगाज : राजस्व मंत्री एवं महापौर ने किया टाइटल बेल्ट का अनावरण

January 1, 2023 Off By NN Express

कोरबा ,01 जनवरी I किकबाक्सिंग एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में 7 से 9 जनवरी तक कोरबा जिले के घण्टाघर ओपन थियेटर में छत्तीसगढ़ किकबॉक्सिंग लीग की शुरुआत की जा रही है। CKL- छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग लीग हेतु विजेता खिलाडीयो के टाइटल बेल्ट का अनावरण प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल जी एवं महापौर नगर पालिक निगम कोरबा राजकिशोर प्रसाद जी के करकमलों द्वारा किया गया। एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष तारकेश मिश्रा एवं महासचिव आकाश गुरुदीवान ने बताया कि प्रदेश में बार इस तरह के लीग का आयोजन जा रहा है जिसका उद्देश्य मार्शल आर्ट खिलाडीयो को किकबॉक्सिंग खेल के प्रो चैम्पियशिप में मंच प्रदान कर, खेल एवं खिलाडीयो का विकास करना है।

बताया कि छत्तीसगढ़ किकबॉक्सिंग लीग के प्रथम चरण में प्रदेश के किकबॉक्सिंग एवं अन्य मार्शल आर्ट खिलाडीयो को प्रो चैम्पियशिप के साथ ही राज्य स्तरीय रिंग स्पोर्ट्स के अंतर्गत फूल कांटेक्ट,लोकिक एवं के वन की प्रतियोगिता महिला पुरूष वर्ग के विभिन्न वजन वर्गों में सम्पन्न कराई जाएगी। प्रो चैम्पियशिप के अंतर्गत पुरुष वर्ग में 5 एवं महिला वर्ग में 43 वजन वर्गों में मुकाबला होगा I

जिसमे विजेता खिलाड़ी को टाइटल बेल्ट के साथ 5000 रू का नगद पुरस्कार एवं उपविजेता को ट्राफी एवं 2000 रु का नगद पुरस्कार दिया जायेगा। इसी प्रकार रिंग स्पोर्ट्स की प्रतियोगिता 16 से 18 वर्ष जूनियर एवं 19 से अधिक सीनियर वर्ग में सम्पादित की जायँगी जिसमे विजेता,उपविजेता एवं प्रतिभागियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा। रैंकिंग के आधार पर खिलाड़ियों के नाम प्रस्तावित लीग के अलग अलग टीमो के ऑक्शन में शामिल किये जाएंगे। इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष शैलेष सिंह सोमववंशी, वरिष्ठ खिलाड़ी रमेश साहू सहित किकबाक्सिंग एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।