जिले के प्रभारी सचिव निरंजन दास ने धान खरीदी केंद्रों का किया निरीक्षण

जिले के प्रभारी सचिव निरंजन दास ने धान खरीदी केंद्रों का किया निरीक्षण

December 31, 2022 Off By NN Express

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 31 दिसम्बर I जिले के प्रभारी सचिव निरंजन दास आज एक दिवसीय प्रवास पर सारंगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने धान खरीदी केंद्रों और उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया। कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी भी इस दौरान उपस्थित रही। प्रभारी सचिव दास गोड़म स्थित धान खरीदी केन्द्र और सारंगढ़ के धान खरीदी केन्द्र टीसीपीसी पहुंचे। यहां लक्ष्य के विरुद्ध खरीदी और उठाव की जानकारी ली। उन्होंने खाद्य अधिकारी को धान का जल्द उठाव करवाने के निर्देश भी दिए। प्रभारी सचिव श्री दास ने इस दौरान पॉस मशीन और वेट मशीन को भी देखा। कोतरी के उपार्जन केंद्र का निरीक्षण कर वहां भी खरीदी का जायजा लिया।

उन्होंने समिति में अब तक हुई खरीदी और राइस मिलर्स द्वारा उठाव की जानकारी ली। प्रभारी सचिव श्री दास जिले के तीन उचित मूल्य की दुकानों के निरीक्षण पर भी पहुंचे। उन्होंने सारंगढ़ स्थित दुकान नंबर 3, कोतरी पीडीएस दुकान और गोड़म में स्थित पीडीएस की दुकान का निरीक्षण किया। प्रभारी सचिव श्री दास ने यहां पॉस मशीन के संचालन और पर्चियों के वितरण के बारे में भी जानकारी ली।

सदस्यों ने बताया कि निकलने वाली दोनों पर्चियों का वितरण किया जाता है। इसके अलावा उन्होंने गोदामों में खाद्यान्नों के उचित रख-रखाव एवं स्टेकिंग नियमानुसार करने के निर्देश दिए। उक्त निरीक्षण के दौरान एसडीएम मोनिका वर्मा, खाद्य अधिकारी चित्रकांत ध्रुव, नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक सूर्यकांत शुक्ला, डीएमओ मार्कफेड, फूड इंस्पेक्टर विद्यानंद पटेल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।