Team India में अब खत्म हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर, संन्यास लेने का बड़ा दबाव

Team India में अब खत्म हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर, संन्यास लेने का बड़ा दबाव

December 28, 2022 Off By NN Express

टीम इंडिया में अब एक धाकड़ खिलाड़ी का करियर खत्म हो गया है। दरअसल श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की वनडे और टी 20 टीम का ऐलान हाल ही में हुआ है,लेकिन इस सीरीज के लिए धाकड़ दिनेश कार्तिक को मौका नहीं दिया गया है। बता दें कि धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक टी 20 विश्व कप 2022 में फ्लॉप  रहे थे। इस टूर्नामेंट के बाद से ही वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

इस साल ही कार्तिक ने आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाई थी। दिनेश कार्तिक को टी 20 विश्व कप में खेलने का मौका तो मिला , लेकिन वह अपने प्रदर्शन की छाप नहीं छोड़ सके । टी 20 विश्व कप में कार्तिक ने 3 पारियों में 4.66 की औसत से सिर्फ 14 रन बनाए थे। कार्तिक के इस प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है।इस वजह से ही वह टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं खेल सके।

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए 94 वनडे मैचों 30.21 की औसत और 73.24 की स्ट्राइकरेट से 1752 रन बनाए हैं।इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक जड़े हैं। 60 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में  कार्तिक ने खेलते हुए 26.38 की औसत और 142.62 की स्ट्राइक रेट से 686 रन बनाए हैं।

इस दौरान एक अर्धशतक जड़ा । दिनेश कार्तिक के भारतीय टीम से बाहर होने के पीछे का एक बड़ा कारण  युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन है। टीम इंडिया में  कई युवा खिलाड़ी इस वक्त शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में इस वक्त अपनी जगह की दावेदारी कर रहे हैं।