बच्चे कई बार अपनी दिल की बातें माता-पिता से कहें लेकिन अपने दादा-दादी से जरूर करते हैं – डॉ. संजय गुप्ता

बच्चे कई बार अपनी दिल की बातें माता-पिता से कहें लेकिन अपने दादा-दादी से जरूर करते हैं – डॉ. संजय गुप्ता

September 13, 2022 Off By NN Express

कोरबा, 13 सितम्बर I इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में ग्रैण्ड पैरेन्ट्स डे के उपलक्ष्य में इंडस के अभिभावकों व विद्यार्थियों ने शोसल मीडिया पर भी बड़े जोश के साथ मनाया गया । सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे व्हाट्सअप, फेसबुक इत्यादि पर विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता के साथ विभिन्न प्रकार के क्रियाकलाप करते हुए तस्वीरें शेयर की । कोई अपने माता-पिता के साथ वृक्षारोपण कर रहा है तो कोई कैरम खेल रहा तो कोई साइकलिंग एवं योगा कर रहा । अनेक विद्यार्थी अपने माता-पिता की आरती उतारते हुए पुष्पार्पित करके हुए दिखे । इस प्रकार नेशनल पैरेन्ट्स डे मनाकर विद्यालय ने सभी को माता-पिता के प्रति ताउम्र सम्मान व समर्पण का भाव रखने का संदेश दिया ।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता जी ने कहा दादा-दादी के साथ रहना अपने आप में एक अनोखा एहसास हैं, वह न केवल ज्ञान के मोतिया बिखेरते हैं बल्कि हमारे जीवन को प्यार और खुशियों से भी भर देते हैं। उनकी आस पास होने की भावना को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। वह लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं जिनकी तीन पीढ़ियाँ एक ही छत के नीचे रहती हैं।

बच्चे कई बार अपनी दिल की बातें माता-पिता से साझा ना करें लेकिन अपने दादा-दादी से जरूर करते हैं। उसकी एक वजह यह भी होती हैं कि उन्हें भरोसा होता हैं कि वह उनकी बातों को समझ कर उनकी समस्या को हल कर देंगे और डाँट भी नहीं पड़ेगी।