झूला में सेल्फी लेते हुए गिरा युवक, हालत चिंताजनक, आईसीयू में उपचार जारी

झूला में सेल्फी लेते हुए गिरा युवक, हालत चिंताजनक, आईसीयू में उपचार जारी

September 9, 2022 Off By NN Express

भिलाई नगर, 9 सितंबर । टाऊनशिप के सेक्टर-1 गणेश पंडाल के पास एक युवक सेल्फी लेने के चक्कर में ब्रेक डांस झूले से गिरकर बुरी तरह घायल हो गया है। गुरुवार देर रात इस घटना में घायल युवक को गंभीर हालत में शहर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां आईसीयू में उसका उपचार जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर तेलीबांधा निवासी विनय तुलानी (29 वर्ष) अपने दो दोस्तों के साथ गुरुवार रात गणेश देखने भिलाई पहुंचा था। रात 12 से 1 बजे के बीच वह ब्रेक डांस झूला झूलने के लिए पहुंचा और वहां नंबर आते ही जैसे ही सवार होने के बाद झूला शुरू हुआ वह सेफ्टी लॉक खोलकर खड़ा हो सेल्फी लेने लगा। झूला तेज होने और झटके लगने से वह गिर गया और उसके सिर, हाथ पैर में काफी चोटें आई हैं।

सेक्टर-1 गणेश उत्सव समिति के मीडिया प्रभारी अज्जू अहमद चौहान ने बताया कि ब्रेक डांस झूले वाले से घटना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि युवक शराब के नशे में भी था। ब्रेक डांस झूला शुरू होते ही वह लॉक खोलकर खड़ा हो गया । जिसकी वजह से गिर गया और सिर पर गहरी चोट लगी है। दुर्घटना के बाद तुरंत 112 को फोन कर घायल को अस्पताल पहुंचाया गया।

एडीएम पद्मिनी भोई साहू ने कहा कि, घटना की गंभीरता को देखते हुए इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। इस घटना के लिए दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। आयोजन के लिए प्रशासन के द्वारा स्वीकृति अवश्य दी जाती है परंतु सुरक्षा मानकों की अनदेखी भी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी जब व्यक्ति सामान्य स्थिति में नहीं था तो उसे झूले में चढ़ने की स्वीकृति नहीं दी जानी चाहिए थी।

भट्टी थाना प्रभारी केके कुशवाहा ने बताया कि युवक तेलीबांधा रायपुर से अपने दोस्तों के साथ भिलाई आया था और उसके साथ देर रात्रि यह हादसा हुआ । पुलिस के द्वारा इस मामले में जांच प्रारंभ कर दी गई है। नशे की हालत में था या नहीं मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।