तस्करी के आरोप में तीन भारतीय नागरिकों को BSF ने पकड़ा

तस्करी के आरोप में तीन भारतीय नागरिकों को BSF ने पकड़ा

December 10, 2022 Off By NN Express

जलपाईगुड़ी, 10 दिसंबर । उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बीएसएफ जवानों ने अपने-अपने सीमांत इलाके में अभियान चलाते हुए तीन तीन भारतीय नागरिकों तस्करी के आरोप में पकड़ा है। बीएसएफ ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार, जलपाईगुड़ी जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर में सिलीगुड़ी सेक्टर के अंतर्गत 15वीं बटालियन बीएसएफ की बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) पठानपारा के सीमा जवानों ने एक भारतीय नागरिक को मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़ा है। पकड़े गए नागरिक का नाम सुब्रतो रॉय (42) है। आरोपित को उस समय पकड़ा गया जब वह भारत से बांग्लादेश में मवेशी तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। जब्त मवेशियों के साथ भारतीय नागरिक को कोतवाली थाना को सौंप दिया गया है।

वही, एक अन्य घटना में दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर में रायगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 61वीं बटालियन बीएसएफ की बीओपी हिली-1 के सीमा जवानों ने दो भारतीय नागरिकों प्रतिबंधित कफ सिरप के तस्करी के आरोप में पकड़ा है। पकड़े गए भारतीय नागरिकों के नाम सितांशु पाल और उसकी पत्नी को पकड़ा है। आरोपित के घर से बीएसएफ ने 149 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त किया है। जिसे वह तस्करी के उद्देश्य से घर में गुप्त रूप से छुपा कर रखा हुआ था। जब्त प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ पकड़े गए दोनों भारतीय नागरिकों को हिली थाने को सौंप दिया गया है।

उपरोक्त के अलावा नौ और 10 दिसंबर को उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों के सीमा जवानों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए पांच मवेशी, 737 बोतल विभिन्न प्रकार के प्रतिबंधित कफ सिरप, भारतीय मुद्रा 1000 रुपये और अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किया गया। जब्त सामानों की कुल कीमत एक लाख 91 हजार 917 रुपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के सीमा जवानों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।