’लगभग 350 प्रतिभागियों ने लिया सांस्कृतिक व लोक नृत्य-गायन सहित खेलों की विभिन्न विधाओं में हिस्सा’

’लगभग 350 प्रतिभागियों ने लिया सांस्कृतिक व लोक नृत्य-गायन सहित खेलों की विभिन्न विधाओं में हिस्सा’

December 7, 2022 Off By NN Express

कोरिया,07 दिसम्बर I संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव के मुख्य आतिथ्य में आज मानस भवन बैकुंठपुर में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का रंगारंग आयोजन किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम में 38 विधाएं निर्धारित की गई हैं जिनमें सांस्कृतिक, लोक नृत्य, गायन सहित खेल भी शामिल हैं। मानस भवन में सांस्कृतिक एवं लोक नृत्य व गायन की प्रतियोगिताएं संपन्न की गई, वहीं स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल खरवत मैदान में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिला स्तरीय आयोजन के अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती सिंहदेव ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उन्हें बेहतर प्रदर्शन हेतु बधाई दी।

उन्होंने प्रतिभागियों को संभाग और राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले को गौरवान्वित करने प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन, स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, स्कूली छात्र-छात्राएं एवं आमजन भारी संख्या में मौजूद रहे। जिला स्तरीय आयोजन में सुआ, राउत नाचा और गेड़ी नृत्य जैसे लोक नृत्य आकर्षण बने, प्रतिभागियों ने बेहतरीन प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोहा, तो खेलों ने दर्शकों का भी उत्साह बढ़ाया।
उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ के युवाओं को मंच प्रदान करने, सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया।

बैकुंठपुर एवं सोनहत दोनों विकासखंड के लगभग 350 प्रतिभागी जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हुए। 15 से 40 वर्ष और 40 से अधिक उम्र के महिला व पुरुष वर्ग में प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। 38 विधाओं में चयनित प्रतिभागी जिला स्तरीय आयोजन में शामिल हुए। जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागी 12 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच आयोजित संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे।