किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने जिले में आयोजित किए जा रहे शिविर

किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने जिले में आयोजित किए जा रहे शिविर

December 7, 2022 Off By NN Express

10 दिसम्बर तक सहकारी समितियों में जारी रहेंगे शिविर

कोरिया 07 दिसम्बर I कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के निर्देश पर जिले के शतप्रतिशत किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। आदिम जाति सहकारी समितियों में विगत 5 दिसम्बर से जारी शिविरों में बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर आवेदन कर रहे हैं। आयोजित शिविरों में  कृषि एवं इससे संबद्ध विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाकर आवेदन लिए जा रहें हैं, जिनमें वन विभाग, पशुपालन, मत्स्य, उद्यानिकी तथा रेशम विभाग शामिल हैं।

दो दिनों में ही 179 किसानों ने किए आवेदन, 113 के बनाए गए के केसीसी
5 दिसम्बर से आयोजित शिविरों में दो दिनों में ही कुल 179 किसानों ने आवेदन किए जिसमें से 113 केसीसी मौके पर ही बनाए गए। प्राप्त आवेदनों में कृषि विभाग के 120, पशुपालन विभाग के 33, उद्यानिकी विभाग के 22, मत्स्य पालन विभाग के 2 तथा रेशम विभाग के 2 आवेदन  प्राप्त हुए।

आगामी तिथियों में यहां होंगे शिविर-
 08 दिसम्बर को विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के सरभोका, पटना समिति, विकासखण्ड सोनहत के सोनहत समिति, 09 दिसम्बर को विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के छिन्दडांड, सलबा समिति,विकासखण्ड सोनहत के रजौली समिति तथा 10 दिसम्बर को विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के झरनापारा, तरगवां समिति, विकासखण्ड सोनहत के सोनहत समिति में शिविर का आयोजन किया जाएगा।