कोरबा : डेढ वर्ष पूर्व घटित हत्याकाण्ड का मामला सुलझा, इनामी आरोपित गिरफ्तार…पीड़िता ही निकली आरोपिता

कोरबा : डेढ वर्ष पूर्व घटित हत्याकाण्ड का मामला सुलझा, इनामी आरोपित गिरफ्तार…पीड़िता ही निकली आरोपिता

September 1, 2022 Off By NN Express

कोरबा, 1 सितम्बर । प्रेमी के साथ मिलकर पति के हत्या की साजिश रची गई थी। मामले में हत्या का आरोपित पूर्व में भी अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में 10 वर्ष की सजा काटकर आया है। आरोपित बहुत शातिर किस्म का है जो मोबाइल नहीं रखता था, जिसको अत्यधिक प्रयास के बाद घात लगाकर पकड़ा गया। पीड़िता ही आरोपिता निकली है। दोनों आरोपितों को गुरुवार को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देशन पर अति. पुलिस अधीक्षक अभीषेक वर्मा नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू के मार्गदर्शन में उरगा पुलिस द्वारा ग्राम घाठाद्वारी में हत्या के आरोपित को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। पीड़िता कौशिल्या ग्राम घाठाद्वारी की 23 जनवरी 2021 को थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि कोई अज्ञात व्यक्ति इसके पति की हत्या कर गांव के पानीपीया तालाब के पास फेंक दिया है। पीड़िता की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ अपराध कमांक: 25/2021 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना कार्रवाई में लिया गया। विवेचना दौरान मामले के संदेही विभिषण उर्फ खो का पता तलाश किया जा रहा था जो घटना दिनांक के बाद से अपने सकुनत से फरार था जिसकी पता तलाश हेतु मुखबिर लगाये गये थे।

01 सितंबर 2022 को सुबह मुखबिर द्वारा सूचना मिली की ग्राम घाटाद्वारी का विभिषण उर्फ खोसू अपने घर ग्राम घाठाद्वारी आया हुआ है, तब हमराह स्टाफ के उक्त संदेही को तलब कर थाना लाया जिससे पूछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया। अपने कथन में बताया कि मेरे गांव का ईतवार सिंह बिझवार शरीर से कुछ कमजोर था जिसके घर मेरा आना जाना था आने जाने के दौरान मेरा ईतवारं के पत्नी कौशिल्या बाई के साथ प्रेम संबंध हो गया और कौशिल्या बाई के साथ अवैध संबंध बनाता था। जिसकी जानकारी ईतवार सिंह को होने पर उसकी पत्नी कौशिल्या बाई के द्वारा मुझे कहा गया कि हमारे संबंध के बारे में मेरे पति को मालूम पड़ गया है जिस कारण से वह मुझे आये दिन लड़ाई झगड़ा करता है।

खोसू उर्फ विभिषण के द्वारा 21 जनवरी 2021 को रात्रि में गांव घाठाद्वारी के पानीपीया तालाब के पास इतवार सिंह को चाकू एवं टांगी से मारकर उसकी हत्या कर दिया। वहां से भागने की हड़बड़ी के कारण चाकू वहीं तालाब के पास गिर गया था एवं घटना में प्रयुक्त टांगी को अपने घर में छुपा कर रखना बताया, आरोपित विभिषण उर्फ खोसू को लेकर उसके घर ग्राम घाठाद्वारी गये जहां आरोपित के पेश करने पर एक टांगी गवाहों के समक्ष जब्त किया गया है। प्रकरण में आरोपित विभिषण उर्फ खोस एवं आरोपिता कौशिल्या बाई बिंझवार द्वारा अपराधिक षडयंत्र रचकर मृतक इतवार सिंह बिझवार का हत्या करना स्वीकार करने से प्रकरण में धारा 201 120 (बी), 34 भादवि जोड़ी गयी एवं उपरोक्त दोनों आरोपितों को गुरुवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।