Raipur News : साउथ का शातिर मोस्ट वांटेड गिरफ्तार

Raipur News : साउथ का शातिर मोस्ट वांटेड गिरफ्तार

November 26, 2022 Off By NN Express

RAIPUR,26 NOVEMBER I रायपुर, तिल्दा, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, महाराष्ट्र और कर्नाटक। ये प्रदेश के उन शहरों और देश के राज्यों के नाम है जहां उसने उठाईगिरी और चोरियां की हैं। एक दो केस नहीं दर्जनों मामले हैं। लाखों रुपए झट से लोगों की आंखों के सामने से गायब करके निकल जाता था। साउथ के शातिर को अब रायपुर की पुलिस ने पकड़ा है। इसका नाम है – गोड़ेती सलमान। शहर में हाल ही में हुई उठाईगिरी की वारदातों को अंजाम देने के बाद गोड़ेती सलमान अपने अगले शिकार को ढूंढ रह था। मगर ये कोई और कांड कर पाता इससे पहले ही रायपुर की पुलिस ने इसे दबोच लिया। इस शातिर मोस्ट वांटेड को पकड़ने के बाद सिटी एसपी अभिषेक माहेश्वरी ने इसके बारे में हैरान करने वाले खुलासे किए हैं।

भाई साहब आपके पैसे गिरे हैं, अपना ये परमानेंट डायलॉग लोगों को बोलकर ये उनके लाखों रुपए पार कर देता था। ATM मेंटनेंस का काम करने वाले रायपुर के नितिन राठौर को इस शातिर ने अपना शिकार बनाया था। नितिन ने बताया- बीते 9 नवंबर को मैंने मरीन ड्राइव के सामने आईसीआईसीआई बैंक से करीबन 2,96,000 रुपए निकालकर अपने बैग में रखे। केनाल लिंक रोड के पास दो बाइक सवार मेरे करीब आए और बोले आपके पैसे गिर गए हैं। नितिन ने अपना स्कूटर रोका और पायदान पर बैग रखकर पीछे देखा। कुछ नोट और चिल्हर गिरे थे, उन्हें उठाने लगा तब तक मेरा बैग लेकर बाइक सवार फरार हो गए। दूसरा कांड तिल्दा के प्रेम नारायण वर्मा के साथ हुआ।

ये भी 9 नवंबर को ही बैंक ऑफ इंडिया तिल्दा से सेल्फ चेक के जरिए 36 हजार रुपए लेकर बैंक से बाहर निकले। फोन पर खड़े बात कर रहे थे, रुपयों का थैला बाइक की हैंडल पर टंगा था। एक शख्स ने कहा- आपके रुपए गिरे हैं, पीछे देखा तब तक बदमाश इनका थैला लेकर फरार हो चुके थे। दोनों मामलों की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस ने उठाईगिरी के पैटर्न को समझा। टीम को शक हो गया कि इसके पीछे जरूर आंध्रप्रदेश के नैल्लोर जिले के गैंग का होगा। पहले भी ये गैंग रायपुर में ऐसे कांड कर चुका था। रायपुर पुलिस टीम को आंध्रप्रदेश के नैल्लोर गई। वहां करीब एक स्पताह तक टीम बदमाशों का पता लगाती रही।

पुलिस को वहां गोड़ेती सलमान के बारे में पता चला। उसे टीम ने वहीं पकड़ा और पूछताछ की। आरोपी गोड़ेती सलमान ने पूछताछ में बताया कि, वह अपने तीन अन्य साथियों पेटला अरूण, रोटा दासु एवं संजय बाबू के साथ मिलकर रायपुर और आस-पास के इलाकों में ये कांड कर रहा था। उसने दुर्ग में 2 बिलासपुर में 1 एवं जांजगीर चांपा में 1 इसी तरह की चोरी/उठाईगिरी करने की बात कही। आरोपी गोड़ेती सलमान के पास से पुलिस को 3,50,000 रुपए मिले हैं। इसके बाकि के साथियों का पता लगाया जा रहा है। अपनी इन्हीं वारदातों की वजह से गोडेती सलमान जेल जा चुका है। सलमान का गैंग पूरे देश भर में घूम-घूम कर अलग-अलग राज्यों में चोरी/उठाईगिरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

अलग-अलग राज्यों में एक दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। इस गैंग के कुछ लोग महाराष्ट्र एवं कर्नाटक राज्यो के जेल में हैं। शादी-समारोह में बच्चों से चोरी कराने वाला मध्यप्रदेश का गिरोह फिर छत्तीसगढ़ में सक्रिय है। दो दिन पहले रायपुर के सिब्बल फार्म की पार्टी से बैग पार कर देने वाले इस गिरोह के बच्चे ने बिलासपुर के सेंट्रल पॉइंट इंटरनेशनल से ठीक उसी तरह एक पार्टी से बैग चोरी कर लिया। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें 13-14 साल का एक बच्चा बैग लेकर जाता दिख रहा है। बैग में सोने-हीरे के जेवरात और हजारों रुपए कैश था।

पुलिस का मानना है कि चोरी का यह तरीका मध्यप्रदेश के राजगढ़ गिरोह का है।रायपुर के रिहायशी इलाकों में कुछ औरतें भिखारी बनकर भटका करती थीं। मौका पाकर लोगों के घरों से कैश और गहने पार कर दिया करती थीं। अब ये शातिर औरतें पुलिस के हत्थे चढ़ी हैं। पूछताछ में पता चला है कि इनका पूरा परिवार इसी काम में लगा रहता है। यहां तक पति और बच्चे भी। हाल ही में इस गैंग ने रायपुर के कोटा इलाके की टीचर्स कॉलोनी में चोरी की थी।