उज्जैन में बिकी अब तक की सबसे महंगी प्रॉपर्टी, 3 करोड़ 27 लाख में हुई रजिस्ट्री

 उज्जैन में बिकी अब तक की सबसे महंगी प्रॉपर्टी, 3 करोड़ 27 लाख में हुई रजिस्ट्री

November 19, 2022 Off By NN Express

उज्जैन,19 नवंबर । उज्जैन के इतिहास की सबसे बड़ी धन राशि 3 करोड़ 27 लाख रुपये की एक जमीन की रजिस्ट्री शुक्रवार को हुई। ये रजिस्ट्री मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन (एमपीआइडीसी) द्वारा कर्नाटक बायोटेक को विक्रम उद्योगपुरी में 99 वर्ष के लिए लीज पर मुहैया कराई 50 एकड़ जमीन की हुई है। यहां दवाइयां बनाने की फैक्ट्री खुलेगी। पंजीयक विभाग के सुदीप घाटपंडे ने कहा है कि कर्नाटक बायोटेक ने 45 करोड़ रुपये में 50 एकड़ जमीन खरीदी है, जिसकी रजिस्ट्री उज्जैन के इतिहास में सबसे अधिक कीमत की है।

एपमीआइडीसी के कार्यपालन यंत्री एसके जैन ने कहा है कि कंपनी के प्रोजेक्ट प्रभारी विशाल लेने रजिस्ट्री कराने आए थे। वे यहां दवाई बनाने में सहायक केमिकल की फैक्ट्री खोलेंगे। संभावना है कि साल 2024 से कंपनी यहां उत्पादन शुरू कर देगी। पहले चरण में कंपनी 275 करोड़ रुपये का निवेश फैक्ट्री खोलने को करेगी। फैक्ट्री में तीन हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

इंदौर में बिकी थी 1.72 करोड़ की दुकान

गौरततलब है कि इंदौर शहर में हाल ही में खजराना गणेश मंदिर परिसर में एक 70 फीट की दुकान के लिए 1.72 करोड़ की बोली लगा दी गई थी। यह दुकान खरीदने वाला यहां पर केवल प्रसाद की बेच सकता है। ढाई लाख रुपए स्क्वेयर फीट के भाव से ये दुकान खरीदी जा रही है, जिसे दुनिया की सबसे अधिक कीमत की सम्पत्ति भी बताया जा रहा है। इंदौर, उज्जैन में बीते कुछ सालों में रियल इस्टेट कारोबार नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है। खास तौर से विजय नगर में रिलायंस द्वारा एक खाली प्लाट बड़ी महंगी कीमत पर खरीदा गया था। खजराना मंदिर की 70 स्क्वेयर फीट की दुकान के लिए लगभग ढाई लाख रुपये स्क्वेयर फीट का रेट आया है, जो दुनिया में सबसे अधिक बताया गया था।