BILASPUR : चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे युवक को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार

BILASPUR : चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे युवक को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार

November 19, 2022 Off By NN Express

बिलासपुर,19 नवंबर। चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे युवक को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से चोरी की बाइक जब्त कर आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया है। सरकंडा क्षेत्र के बिजौर में रहने वाले पुस्र्षोत्तम टेंगवार पुराना बस स्टैंड के पास स्थित होटल में कुक हैं। सोमवार की रात वे ड्यूटी के बाद अपने घर जा रहे थे।

बहतराई स्थित स्टेडियम के पास वे किसी काम से स्र्के। इसी बीच किसी ने उनकी बाइक पार कर दी। दो दिन तक उन्होंने बाइक की आसपास में तलाश की। बाइक नहीं मिलने पर उन्होंने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। इसी बीच पता चला कि बहतराई में रहने वाला मनीष साहू(25) चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है।

मुखबिर से मिली सूचना के बाद प्रधान आरक्षक प्रमोद सिंह, आरक्षक अविनाश कश्यप, राहुल सिंह, भागवत चन्द्राकर, मनीष वाल्मिकी, गोवर्धन शर्मा की टीम ने घेराबंदी की। जवानों ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें वह गोलमोल जवाब दे रहा था। कड़ाई करने पर उसने कुक की बाइक को चोरी करना बताया। उसकी निशानदेही पर बाइक जब्त कर ली गई। आरोपित युवक को न्यायालय में पेश किया गया है।

चोरी के बाइक खप रहे कबाड़ियों के पास

जिले में कबाड़ियों पर लगाम नहीं है। शहर में लगातार बाइक और अन्य वाहन चोरी हो रहे हैं। अधिकतर मामलों में चोरी के आरोपित पकड़े नहीं जा रहे हैं। चोरी के बाद वाहनों को कबाड़ियों के पास खपा दिया जा रहा है। कई मामलों में पुलिस ने कबाड़ियों के ठिकाने से वाहनों के कटे हुए पार्टस जब्त किए हैं। इसके बाद भी पुलिस की जांच बड़े कबाड़ियों के ठिकाने तक नहीं पहुंच पा रही है।