पर्यटन के क्षेत्र में बेहतर संभावनाओं और रणनीतियों के साथ कलेक्टर पहुंचे बारसूर सातधार

पर्यटन के क्षेत्र में बेहतर संभावनाओं और रणनीतियों के साथ कलेक्टर पहुंचे बारसूर सातधार

November 18, 2022 Off By NN Express

दंतेवाड़ा,18 नवम्बर । जिला दंतेवाड़ा को पर्यटन के क्षेत्र में अग्रसर करने के उद्देश्य से आज कलेक्टर विनीत नंदनवार बारसूर के सातधार पहुँचे। अपने रणनीतियों को धरातल पर सुचारू रूप से प्रारंभ करने से पहले स्वयं स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। सातधारा को और आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए कलेक्टर स्वयं ट्रैकिंग कर ऊँचाई पर पहुँच सही स्थल का चुनाव करते हुए व्यू पॉइंट निर्माण करने के निर्देश दिए। वही सातधारा के किनारे बैरिगेट बनवाने, प्राकृतिक अनुकूल बैठक की व्यवस्था, शौचालय निर्माण और पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु सातधारा जाने वाली मार्ग पर पक्की सड़क का निर्माण करने के निर्देश दिए। जिससे लोगों को आवाजाही में आसानी होगी। कलेक्टर ने कहा कि दंतेवाड़ा के पर्यटन स्थलों में से एक है सातधारा, पर्यटकों की सुविधा हेतु इसके समीप आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता को भी सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि पर्यटकों को यहां के प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ आनंद की अनुभूति हो इसके लिए इसे बढ़ावा देते हुए योजना बनाकर कार्य करने को कहा। पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से यहां के स्थानीय निवासियों को रोजगार से भी जोड़ा जा सकता है।

जिसके लिए उन्होंने ट्रैकिंग आदि गतिविधियों की जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि जिला दंतेवाड़ा प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ-साथ वनांचल की खूबसूरती से परिपूर्ण जिला है। दंतेवाड़ा में ट्रैकिंग के साथ अनेक गतिविधियों को शामिल कर पर्यटकों का ध्यान इस ओर आकर्षित करने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ ललितादित्य नीलम, संयुक्त कलेक्टर सुरेन्द्र ठाकुर सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।