Korba News : पुलिस की पहल पर ठगी की राशि सुरक्षित कारोबारी तक पहुंच गई 

Korba News : पुलिस की पहल पर ठगी की राशि सुरक्षित कारोबारी तक पहुंच गई 

November 14, 2022 Off By NN Express

KORBA ,14 NOVEMBER I समय पर पुलिस को सूचना देने से कारोबारी सवा दो लाख रुपए की ठगी से बच गया। पुलिस की पहल पर ठगी की राशि सुरक्षित कारोबारी तक पहुंच गई है। बताया जाता है कि ट्रांसपोर्ट नगर में मोबाइल और कैमरा के कारोबार से जुड़े व्यापारी हरविंदर सिंह के मोबाइल पर धनतेरस के दिन एक कॉल आया। इसमें कॉलर ने खुद को कारोबारी बताया। हरविंदर को ऑफर के तहत कम दाम पर अच्छा सामान उपलब्ध कराने का वादा किया। दोनों के बीच सौदा हो गया।

हरविंदर ने कॉलर के बताए खाते पर ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए दो लाख 25 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिया। कॉलर ने जल्द सामान हरविंदर तक पहुंचाने की बात कही। थोड़ी देर बाद हरविंदर ने कॉलर से दोबारा सम्पर्क किया। उसका मोबाइल बंद मिला। काफी इंतजार के बाद भी मोबाइल चालू नहीं हुआ तो हरविंदर को संदेह हुआ। उसे ठगी का पता चला। देर रात हरविंदर रामपुर चौकी परिसर स्थित पुलिस की साइबर सेल पहुंचा।

अपनी आपबीती सुनाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल ने ठगी के संबंध में जानकारी प्राप्त कर एनसीआरपी पोर्टल पर अपलोड किया। खाते को ब्लॉक करवाया दिया। संबंधित बैंक ने मामले की जांच की। सात दिन के भीतर हरविंदर के खाते में ठगी के सवा दो लाख रुपए पहुंच गई है। पुलिस ने लोगों से कहा कि ठगी के तुरंत बाद सूचना पुलिस को मिलती है तो राशि लौटने की संभावना काफी अधिक रहती है।

कुसमुंडा रेलवे साइडिंग से कॉपर केबल की चोरी, छह आरोपी पकड़े गए


कुसमुंडा रेलवे साइडिंग से कॉपर केबल की चोरी और इसकी बिक्री के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि एसईसीएल कुसमुंडा क्षेत्र में सामंता साइड के करीब पांच युवकों पास कॉपर केबल होने की सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी करके ग्राम मनगांव के राकेश विश्वकर्मा, विजय कुमार, रघुवीर सिंह, किशन व रामकुमार को पकड़ लिया। उनसे पूछताछ की।

उन्होंने कुसमुंडा रेलवे साइडिंग से कॉपर केबल की चोरी करना स्वीकार किया। खदान से पूर्व में भी चोरी करना स्वीकार किया। इसकी बिक्री गेवरा बस्ती में रहने वाले टीपू उर्फ जुम्मा खान के पास करना बताया। पुलिस ने जुम्मा खान को भी पकड़ लिया। सभी के खिलाफ केबल चोरी का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। यहां से रिमांड पर जेल भेज दिया गया।