महिला पर मतांतरण करने का डाला गया दबाव, दी गई धमकी

महिला पर मतांतरण करने का डाला गया दबाव, दी गई धमकी

November 9, 2022 Off By NN Express

कानपुर, 09 नवम्बर । चकेरी जाजमऊ थाने में एक मतांतरण का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस को दी गई तहरीर में महिला ने आरोप लगाया कि उस पर धर्म परिवर्तन करके शादी करने का दबाव बनाया गया। विरोध करने पर उसकी अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी गई। पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।सनिगवां निवासी पीड़िता के अनुसार, उनका विवाह एक वर्ष पूर्व उन्नाव निवासी युवक के साथ हुआ था। लेकिन कुछ माह पहले दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने उन्हें नवजात के साथ घर से निकाल दिया था। तब से वह अपने बच्चे और वृद्ध मां के साथ मायके में रह रही हैं।

साथ ही जाजमऊ स्थित एक बिल्डिंग मैटीरियल की दुकान में काम कर अपना गुजर बसर कर रही हैं। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जाजमऊ निवासी ठेकेदार महताब आलम अंसारी उन्हें परेशान करता था। साथ ही बहाने से उनके घर पर आने जाने लगा। इसके बाद आरोपित उनपर जबरन धर्म परिवर्तन कर उसके साथ विवाह करने का दबाव बनाने लगा। आरोप है कि चार नवंबर की शाम को आरोपित ने उसे फोन किया।

फोन पर उसने गाली गलौज कर जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाने लगा। विरोध किया तो उनका अश्लील वीडियो बनाकर वायरल कर देने और बच्चे व मां को जान से मार देने की धमकी दी। इसके बाद पीड़िता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से शिकायत की। आरोप है कि पुलिस ने मामूली धारा में मामला दर्ज कर खानापूर्ति कर दी। जाजमऊ थाना प्रभारी अभिषेक शुक्ला का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।