एसएसबी ने तस्करी के 13 मवेशी समेत दो तस्करों को किया गिरफ्तार

एसएसबी ने तस्करी के 13 मवेशी समेत दो तस्करों को किया गिरफ्तार

November 8, 2022 Off By NN Express

अररिया,08 नवम्बर । सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 56 वीं बटालियन बथनाहा की स्पेशल टीम ने पिकअप वैन से तस्करी कर ले जाये जा रहे 13 मवेशी के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। नेपाल से तस्करी कर भारतीय क्षेत्र में पिकअप गाड़ी से लाये जाये जा रहे 13 गाय के बछड़े को जब्त किया।मामले में गाड़ी में सवार दो तस्करों को भी एसएसबी की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया।एसएसबी की टीम ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की।एसएसबी की स्पेशल टीम ने यह कार्रवाई भंगही चौक के पास की।

पिकअप गाड़ी संख्या-बीआर 38जीए-3833 को जब एसएसबी की टीम ने रुकवाया तो पाया कि गाड़ी में 13 मवेशी को अमानवीय तरीके से ठूसकर रखा गया है।मवेशी से सम्बंधित किसी तरह का कोई कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया है। एसएसबी के अधिकारियों ने बताया कि एसएसबी 56वीं बटालियन के मुख्यालय में यह गुप्त सूचना मिली थी कि भंगही के पास से नेपाल से भारतीय क्षेत्र में तस्करी कर मवेशी आने वाला है।

सूचना के बाद एक स्पेशल टीम को गठित किया गया,जिसमे एसआई दुर्गेश कुमार,सुबोध कुमार,पवन कुमार,अनीश कुमार और नरेश कुमार शामिल थे।जिसके बाद भंगही चौक के पास से यह पकड़ा गया।एसएसबी की टीम ने मामले में गाड़ी पर सवार दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है,जिससे बथनाहा स्थित मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है।