₹82 से ₹954 उछला शेयर का भाव, इस दिग्गज निवेशक ने खरीदे 19.50 करोड़ रुपये के स्टॉक

₹82 से ₹954 उछला शेयर का भाव, इस दिग्गज निवेशक ने खरीदे 19.50 करोड़ रुपये के स्टॉक

November 7, 2022 Off By NN Express

शेयर मार्केट में किसी भी स्टॉक से रिटर्न मिलने की गारंटी कोई नहीं ले सकता है। लेकिन दिग्गज निवेशकों के पोर्टफोलियो पर सबकी निगाह रहती है। क्योंकि देखा जाता है कि वो जिस स्टॉक पर वो दांव लगाते हैं, वो भविष्य में पोजीशनल निवेशकों को कई बार अच्छा रिटर्न दे देता है। शेयर मार्केट के ‘बिग व्हेल’ कहे जाने वाले आशीष कचोलिया (Ashish Kacholia) ने एक मल्टीबैगर स्टॉक पर बड़ा दांव खेला है। इस दिग्गज निवेशक ने Raghav Productivity Enhancers Ltd के स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस स्टॉक के प्रदर्शन के विषय में – 

क्या रहा है कंपनी के शेयरों का इतिहास? 
पिछले एक महीने के दौरान Raghav Productivity Enhancers Ltd के शेयरों की कीमतों में 60 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के एक शेयर का भाव 590 रुपये से बढ़कर 954 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। बीते 6 महीने में पोजीशन निवेशकों को पैसा लगभग डबल हो गया है। इन 6 महीनों में Raghav Productivity Enhancers Ltd के शेयरों का भाव 96 प्रतिशत तक बढ़ गया है। इस साल बीच में कंपनी के शेयरों मुनाफा वसूली देखने को मिली थी। यही वजह है कि साल 2022 में अबतक कंपनी के शेयर का भाव महज 32 प्रतिशत तक ही चढ़ा है। 

पिछले 5 साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 1050 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 82 रुपये से बढ़कर 954 रुपये के लेवल पर गया है। बता दें, पिछले एक सप्ताह के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 17 प्रतिशत की तेजी देखी गई है।

आशीष कचौलिया के पास कितने शेयर हैं? 
बीएसई पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार आशीष कचौलिया ने 842 रुपये के हिसाब से Raghav Productivity Enhancers Ltd के 2,31,683 शेयर खरीदे हैं। इसका मतलब हुआ कि दिग्गज निवेशक ने कंपनी के शेयर खरीदने के लिए 19.50 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। बता दें, यह डील 4 नवंबर 2022 को हुई है।